इस देश में मास्क न पहनने पर 3 माह की सख्त सजा का एेलान, मच गई खलबली

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 04:17 PM (IST)

प्योंगप्यांग: कोरोना वायरस के प्रकोप से पूरी दुनिया बेहाल है। महामारी के खौफ से जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब मास्क में नजर आने लगे हैं वहीं उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन भी घबरा गए हैं। उत्तर कोरिया के किंग ने मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कड़ी सजा का ऐलान किया है। अमेरिकी न्यूज साइट के मुताबिक, उत्तर कोरिया ने कोरोना वायरस पर नियंत्रण के लिए सख्त कदम उठाया है।

 

इस देश में मास्क नहीं पहनने वालों को 3 महीने तक कड़ी मजदूरी करनी होगी। सरकार के इस आदेश से लोगों में खलबली मच गई है। हालांकि, किम जोंग उन के फैसले के खिलाफ जाने की हिम्मत कोई नहीं जुटा सकता। उत्तर कोरिया प्रशासन द्वारा इस आदेश पर अमल सुनिश्चित करने के लिए पुलिस के साथ-साथ कॉलेज और हाईस्कूल छात्रों की टीमें गठित की गई हैं। ये टीमें घूम-घूमकर लोगों पर नजर रखेंगी और जो भी बगैर मास्क के पाया जाता है उस पर कार्रवाई की जाएगी। रेडियो फ्री एशिया ने एक उत्तर कोरियाई अधिकारी के हवाले से बताया कि कड़ी कार्रवाई के आदेश कोरोना के खतरे को देखते हुए जारी किए गए हैं।

 

इसका उल्लंघन करने वालों को 3 महीने तक कड़ी मजदूरी करनी होगी, फिर चाहे वह कोई भी हो। वैसे तो उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस के मामलों के संबंध में कोई खास जानकारी नहीं है, लेकिन पिछले महीने उत्तर कोरिया से सटे चीनी प्रांतों में संक्रमण की खबरों ने सरकार की बेचैनी बढ़ा दी थी। सरकार ने तुरंत हरकत में आते हुए एक जुलाई से छात्रों को फिर छुट्टी पर भेज दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News