‘भारत, पाकिस्तान के बीच सिंधु जल संधि पर बातचीत स्थगित’

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2017 - 06:58 PM (IST)

 इस्लामाबाद : भारत और पाकिस्तान के बीच सिंधु जल संधि पर दो विवादित पनबिजली परियोजनाओं के संदर्भ में होने वाली बातचीत इस महीने के आखिर तक के लिए स्थगित कर दी गई है। समाचार पत्र ‘द नेशन’ ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है दोनों देशों के बीच यह बातचीत 11-13 अप्रैल को होने वाली थी लेकिन अब यह अप्रैल के आखिर तक के लिए टल गई है।

अखबार की रिपोर्ट में बातचीत के स्थगित होने की कोई वजह नहीं बताई गई है। पाकिस्तान के उर्जा एवं जल मंत्री ख्वाजा  आसिफ ने पिछले महीने का था कि दोनों पक्ष किशनगंगा (330 मेगावाट) और रातले (850 मेगावाट) परियोजनाओं से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए 11-13 अप्रैल को वाशिंगटन में बैठक करेंगे। भारत इन दोनों परियोजनाओं का निर्माण जमू-कश्मीर में करा रहा है। पाकिस्तान ने इन दोनों पनबिजली परियोजनाओं के डिजाइन को लेकर आपत्ति जताई है।

बहरहाल, सिंधु जल संधि आयुक्त आसिफ बेग ने अखबार से कहा कि 11-13 अप्रैल की तारीख बैठक के लिए तय नहीं थी क्योंकि ये दोनों तिथियां सिर्फ प्रस्तावित थी। उन्होंने कहा कि विश्व बैंक ने दोनों देशों की सहमति से बैठक के लिए नई तिथि तय करेगा। बेग ने कहा कि उन्हें नई तिथियों के बारे में पता नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News