3 घंटे तक रुकी रहीं 2 साल के मासूम बच्चे की दिल की धड़कन, डाक्‍टरों ने किया ऐसा चमत्कार कि नहीं कर पाया कोई यकीन

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 10:14 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  डॉक्‍टरों को यूं नहीं धरती का भगवान कहा जाता है बता दें कि एक मासूम  बच्चे की तीन घंटे तक धड़कन रूकी रही जिसके बावजूद इन डॉक्टर्स ने हिम्मत नहीं हारी और बच्चे को दोबारा से एक तरह पुनर्जन्म दिया। 

दरअसल, कनाडा में पेट्रोलिया में एक होम डेकेयर के आउटडोर पूल में वायलन सॉन्डर्स नाम का एक 20 महीने का लड़का 24 जनवरी को गिर गया था बच्चा करीब पांच मिनट तक पूल में ही रहा और जब अग्निशामकों ने उसे निकाला, तो वह ठंडा पड़ चुका था। ऐसा लग रहा था कि बच्‍चे में अब जान ही नहीं है। इसके बाद जब  बच्‍चे को चार्लोट एलेनोर एंगलहार्ट अस्पताल ले जाया गया वहां डाॅक्टर्स ने बच्चे को बचाने के लिए एक अद्भुत प्रयास किया जिसकी कोई भी कल्पना नहीं कर सकता। 

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक,बच्चे की हालत को देखते ही सभी डॉक्‍टरों और नर्सों ने अपना काम बंद कर वेलॉन को बचाने में जुट गए और उन्होंने बारी-बारी से बच्चे को तीन घंटे तक लगातार सीपीआर दिया।  

डॉक्‍टर टेलर के अनुसार, यह एक टीम वर्क था। लैब टेक में कोई कमरे में पोर्टेबल हीटर रख रहे थे तो कोई, ईएमएस कर्मियों ने कंप्रेशर्स के माध्यम से घूमने और अपने वायुमार्ग के प्रबंधन में मदद की। हालांकि अब वायलन को 6 फरवरी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News