4 साल की बच्ची ने दिखाई बेमिसाल बहादुरी, दादी के लिए कर दिया एेसा काम ! (PICS)

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2017 - 11:50 AM (IST)

बीजिंगः 4 साल की बहादुर लड़की इन दिनों  इंटरनैट पर अपनी बहादुरी का परचम लहरा रही है। जिस उम्र में बच्चों को खेलने से फुरसत नहीं होती है उसी उम्र में Saglana Salchak नाम की बच्ची ने कमाल कर दिया।  बताया जाता है कि ये नन्ही अकेले ही साइबेरिया के जंगलों से होते हुए और जमे हुई नदी पर 5 मील की दूरी तय करके पड़ोसियों के पास पहुंच गई  क्योंकि तड़के उसकी दादी अचानक ही हार्ट का शिकार हो गई। 

इसी को देखते हुए उसके दादा ने जो दोनों आखों से अंधे है, ने बिना समय देखें उसको भेज दिया। लेकिन उन्हें अंदाजा नहीं था जिस समय वो बाहर निकली है, तब वहां का तापमान -24 डिग्री और लोमड़ी के घूमने का खतरा हो सकता है। लेकिन हालत को पीछे छोड़ते हुए Saglana सही सलामत पहुंच गई।

वहां के लोगों  का कहना है कि वह खुशकिस्मत है कि बिना लोमड़ी के हमले के पहुंच गई। उसको पहुंचने में करीब 3 घंटे का समय लगा। Saglana की बहादुरी को देखते हुए वहां के लोकल पॉलिटिशयन ने अस्पताल जाकर उसको ढेरों बधाई दी। आपको बता दे कि ये इलाका साइबेरिया के सबसे रहस्यमय स्थलों में से एक है। यहां के जंगलों में  दिन छुपने के बाद निकलना किसी के लिए खतरों से खाली नहीं होता।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News