जर्मनी: हनाऊ शहर में दो जगहों पर फायरिंग, 9 लोगों की मौत व कई घायल

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 12:23 AM (IST)

हनाऊः फ्रैंकफर्ट के उपनगरीय इलाके में 43 वर्षीय एक जर्मन नागरिक ने कुछ स्थानों पर गोलीबारी कर नौ लोगों की हत्या कर दी। अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि यह हमला धुर दक्षिणपंथी विचारों से प्रेरित नजर आता है। बंदूकधारी ने मध्य हनाऊ के एक हुक्का बार में बुधवार रात करीब 10 बजे हमला कर कई लोगों की हत्या कर दी उसके बाद वह वहां से करीब ढाई किलोमीटर पश्चिम की तरफ गया और वहां फिर से गोलीबारी कर कुछ और लोगों की जान ले ली।
PunjabKesari
हेस्से प्रांत के गृह मंत्री पीटर ब्यूथ ने कहा कि प्रत्यक्षदर्शियों और संदिग्ध जिस गाड़ी से फरार हुआ था उसके सर्विलांस वीडियो की मदद से पुलिस दूसरे वारदात स्थल के पास ही हमलावर के घर तक जल्द ही पहुंच गई जहां वह अपनी 72 वर्षीय मां के साथ मृत पाया गया। ब्यूथ ने कहा कि एक वेबसाइट की जांच की जा रही है जिसके बारे में संदेह है कि वह हमलावर की है। उन्होंने कहा, ‘‘संदिग्ध के वेबपेज के शुरुआती विश्लेषण से ऐसे संकेत मिले हैं कि वह अनजान भय से प्रेरित था।''  
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि संघीय अभियोजकों ने जांच का जिम्मा संभाल लिया है और इस मामले को घरेलू आतंकवाद की तरह देख रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह हमारे स्वतंत्र और शांतिपूर्ण समाज पर हमला है।'' जर्मन समाचार एजेंसी डीपीए ने कहा कि पुलिस एक वीडियो की जांच कर रही है जिसे संदिग्ध ने कुछ दिन पहले पोस्ट किया था जिसमें उसने अमेरिका में बच्चों के उत्पीड़न की एक साजिश का विवरण दिया था। इस वीडियो की प्रमाणिकता की तत्काल पुष्टि नहीं हो पाई है। यह हमला जर्मनी में धुर दक्षिणपंथी हिंसा को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच हुआ है। चांसलर एंजेला मर्केल ने गुरुवार को हाल्ले में एक विश्वविद्यालय में अपना प्रस्तावित दौरा रद्द कर दिया।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News