प्रेस कॉन्फ्रेंस में Garlic का मतलब बता कर फंसे PAK के सूचना मंत्री फवाद, जमकर उड़ रहा मजाक

11/24/2021 11:45:28 AM

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान के मंत्री अक्सर अपनी हरकतों औऱ बयानबाजी के चलते सोशल मीडिया पर ट्रोल होते रहते हैं। पाक के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी तो कई बार अपने बयानो के चलते अपना मजाक उड़वा चुके हैं। फवाद चौधरी एक बार फिर सोशल मीडिया पर मीम्स और ट्रोलिंग का शिकार हुए हैं। इस बार फवाद चौधरी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान Garlic का मतलब बता कर फंस गए हैं। चौधरी ने कहा कि Garlic का मतलब 'अदरक' होता है। सोशल मीडिया में उनका यह बयान काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

 

"Garlic is adrak," information minister Fawad Chaudhry. One learns a new thing everyday. pic.twitter.com/oXjgey4Kd8

— Naila Inayat (@nailainayat) November 23, 2021

ट्विटर पर साझा की गई एक क्लिप में पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी महंगाई पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। सकी दौरान उन्होंने कहा कि Garlic का मतलब अदरक होता है, हालांकि कई लोगों ने कहा कि इसका मतलब लहसुन होता है, लेकिन फवाद चौधरी अपनी बात पर कायम रहे ।  दरअसल, Garlic को हिंदी में 'लहसुन' जबकि Ginjer को अदरक कहा जाता है।  हालांकि कई लोगों ने फवाद चौधरी के बयान का बचाव करते हुए कहा कि कई लोगों से Garlic और Ginjer की हिंदी में गलतियां हो जाती हैं। 

PunjabKesari

एक यूजर ने लिखा, 'ये पाकिस्तान के आइंस्टाइन हैं।   वहीं कई यूजर कंगना रनौत की फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स का वह डॉयलाग शेयर कर रहे हैं, जिसमें कंगना कहती है, 'हालत देखी है, अदरक हो गया है यह आदमी, कहीं से भी बढ़ा जा रहा है।' इससे पहले आतंकवाद के मसले पर सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने खुद पाकिस्तान के स्कूल-कॉलेज को घेरा था। उन्होंने कहा था कि मुल्‍क में कट्टरता के लिए मदरसे नहीं, बल्कि स्‍कूल-कॉलेजों के वे शिक्षक जिम्‍मेदार हैं, जिन्‍हें 1980 और 1990 के दशक में नियुक्‍त ही इसी मकसद से किया गया था।

 

सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने कहा था कि पाकिस्‍तान को आज सबसे अधिक खतरा किसी विदेशी ताकत से नहीं, बल्कि खुद से ही है। उन्होंने कहा था, 'आपसे अलग विचार रखने वाला कोई व्यक्ति गलत कैसे हो सकता है? यदि विपरीत विचार वाले व्यक्ति को बर्दाश्‍त नहीं किया जाता तो समाज में सहज सकारात्मक परिवर्तन कैसे लाया जा सकता है?'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News