अनोखा ऑफर- कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मुफ्त मिलेगी लाखों की ब्रांड न्यू कार !

2021-06-15T11:46:53.153

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना महामारी से निपटने के लिए रूस ने अपने देश में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए एक अनोखा ऑफर दिया है। मास्को के मेयर ने घोषणा की है कि जो भी कोरोना वैक्सीन  लगावाएगा उन्हें मुफ़्त में ब्रांड न्यू कार दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  रूस की राजधानी मॉस्को कोरोना संक्रमण से काफी प्रभावित है। इस बीच ​मॉस्को के मेयर सर्गेई सोबयानिन ने बीते रविवार को यह घोषणा की कि कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को 10 लाख रुपए तक की कीमत की ब्रांड न्यू कार दी जाएगी। उन्होनें कहा कि, उम्मीद है कि इससे टीकाकरण की दर में सुधार होगा क्योंकि लोगों को एक नई कार घर ले जाने को मिल रही है। बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना टीकाकरण अभियान की गति धीमीं हुई है।

मेयर ने कहा है कि, इस अभियान के तहत  14 जून से जो लोग भी, जिनकी उम्र 18 वर्ष या उससे ज्यादा है यदि   कोरोना  वैक्सीन की पहली डोज लेते हैं तो वो इस योजना का हिस्सा बन सकते हैं। ऐसे सभी लोग लक्की ड्रॉ के माध्यम से मुफ़्त कार प्राप्त करने के लिए पात्र हैं। दरअसल, इसके पीछे सरकार की मंशा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवा लें। ये स्कीम  11 जुलाई तक के लिए वैध है। इस योजना के तहत लक्की ड्रॉ के माध्मय से लगभग 20 कारों के लिए कूपन निकाला जाएगा, जिनमें से अगले कुछ सप्ताह में तकरीबन 5 कार वितरित की जाएंगी। इसके लिए वैक्सीन लेने वाले वैक्सीन सेंटर पर ही खुद को इस योजना के लिए नामित कर सकते हैं।

 

मेयर सर्गेई सोबयानिन ने कहा, "यह केवल एक अस्थायी समाधान है, नए प्रतिबंधों और आने वाले मुश्किलों से बचने के साथ ही स्थिति में स्थायी सुधार सुनिश्चित करने के लिए हमें टीकाकरण में तेजी लाने की जरूरत है।"  मॉस्को रूस में सबसे अधिक प्रभावित शहरों में से एक है। रूस की राजधानी में रविवार को कोरोना के 7,704 नए मामले दर्ज किए गए, जो 24 दिसंबर के बाद से एक दिन में सबसे अधिक है। कुल मिलाकर, रूस में 14,723 मामले दर्ज किए गए हैं, जो 13 फरवरी के बाद से एक दिन में सबसे ज्यादा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News