अमेरिका में सड़क दुर्घटना में सांसद और उनके दो कर्मचारियों की मौत, मेक्सिको में पत्रकार समेत चार लोगों की हत्या

punjabkesari.in Thursday, Aug 04, 2022 - 10:28 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के इंडियाना राज्य में एक सड़क दुर्घटना में रिपब्लिकन पार्टी की नेता एवं सांसद जैकी वालोरस्की और उनके दो कर्मचारियों व एक चालक  की मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी। रिपब्लिकन पार्टी की नेता जैकी वालोरस्की अमेरिकी संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में इंडियाना राज्य का प्रतिनिधित्व करती थीं। एल्खर्ट काउंटी शेरिफ कार्यालय ने कहा कि यह दुर्घटना बुधवार अपराह्न करीब 12 बजकर 30 मिनट पर हुई, जब एक कार राज्य राजमार्ग पर अपनी लेन को पार कर गई और वालोरस्की की एसयूवी से टकरा गई।

 

अधिकारियों के मुताबिक एसयूवी में वालोरस्की (58) के अलावा उनके दो कर्मचारी भी मौजूद थे। एसयूवी से टकराने वाली कार की महिला चालक की भी इस दुर्घटना में मौत हो गयी। वालोरस्की अमेरिकी कांग्रेस की कई समितियों की सदस्य भी रही हैं। वह पहली बार 2012 में इंडियाना राज्य से निर्वाचित हुई थीं। वालोरस्की के चीफ ऑफ स्टाफ टिम कमिंग्स ने एक बयान में कहा, “वह अपने प्रभु ईसा मसीह के पास चली गयी हैं। कृपया उनके परिवार के लिए प्रार्थनाएं करें।”  

 


उधर,  मेक्सिको में बीयर की एक दुकान में एक पत्रकार समेत चार लोगों की हत्या कर दी गई  । इस साल देश में किसी मीडियाकर्मी की मौत का यह 13वां मामला है। सैन लुइस डे ला पाज के मेयर लुइस सांचेज ने कहा कि समाचार वेबसाइट ‘टु वोज' या ‘योर वॉइस' के निदेशक एर्नेस्टो मेंदेज समेत चार लोगों पर हमला किया गया। इस हमले में पांचवां व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

सांचेज ने बताया कि अभी यह मालूम नहीं है कि क्या इस हमले का संबंध मेंदेज के पत्रकारिता संबंधी काम से है। प्रेस की आजादी से जुड़े संगठन ‘आर्टिकल 19' ने सरकार से मेंदेज के सहकर्मियों और रिश्तेदारों को सुरक्षा देने की मांग की है। ग्वानाजुआतो के गवर्नर डिएगो रोड्रिगेज वालेजो ने बुधवार को टि्वटर पर इन हत्याओं की निंदा की।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News