ब्राजील के SC से पूर्व राष्ट्रपति को लगा झटका, पासपोर्ट लौटाने से किया इनकार

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 04:13 PM (IST)

ब्राजील : ब्राजील के उच्चतम न्यायालय ने इजराइल की यात्रा करने के लिए पासपोर्ट लौटाने के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के अनुरोध को खारिज कर दिया है। यहां जारी एक आधिकारिक दस्तावेज में यह जानकारी दी। बोलसोनारो के अधिवक्ता ने बृहस्पतिवार को बयान में कहा कि इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मई में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम के लिए बोलसोनारो को आमंत्रित किया है।

ऐसे में उन्होंने उच्चतम न्यायालय से उनका पासपोर्ट लौटाने का अनुरोध किया था। उच्चतम न्यायालय के न्यायमूर्ति अलेक्जेंडर डी मोरेस ने अपने फैसले में कहा, ‘‘जिस व्यक्ति के खिलाफ जांच जारी है, उस पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाना जल्दबाजी होगी।'' अभियोजक जनरल के कार्यालय ने अपनी दलील में कहा कि बोलसोनारो को देश छोड़ने से रोकने के लिए उनका पासपोर्ट जब्त किया गया था।

PunjabKesari

संघीय पुलिस ने पूर्व राष्ट्रपति बोलसोनारो के खिलाफ छापेमारी कर फरवरी में उनका पासपोर्ट जब्त कर लिया था। बोलसोनारो पर आरोप है कि उन्होंने और उनके सहयोगियों ने 2022 के चुनाव परिणामों को अनदेखा करने और हारे हुए नेता को सत्ता में बनाए रखने के लिए विद्रोह करने की साजिश रची थी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Recommended News

Related News