पूर्व PM इमरान खान को राहत, हिंसक प्रदर्शन मामले में मिली अग्रिम जमानत

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 02:59 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान निर्वाचन आयोग कार्यालय के बाहर हिंसक प्रदर्शन से जुड़े एक मामले में अपनी जमानत अर्जी पर सुनवाई के लिए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार को लाहौर उच्च न्यायालय पहुंचे। इस दौरान, अपने नेता के प्रति एकजुटता प्रदर्शित करने के लिए खान के सैकड़ों समर्थक अदालत परिसर के बाहर एकत्र हुए। पिछले साल निषिद्ध वित्तपोषण मामले में खान (70) को निर्वाचन आयोग द्वारा अयोग्य घोषित किये जाने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था।

 

न्यायमूर्ति तारिक सलीम शेख ने मामले में खान की जमानत अर्जी की सुनवाई के लिए उन्हें अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था। अदालत ने खान को शाम पांच बजे तक की समय सीमा दी थी, लेकिन बाद में इसे कुछ और मिनटों के लिए बढ़ाते हुए चेतावनी दी थी कि यदि वह दिये गये समय पर अदालत कक्ष में पहुंचने में नाकाम रहते हैं तो न्यायाधीश वहां से चले जाएंगे।

 

टेलीविजन फुटेज में देखा जा सकता है कि अदालत की ओर बढ़ रहे खान के काफिले पर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाई जा रही हैं। बड़ी संख्या में उनके समर्थक वाहनों के अगल-बगल खड़े हैं और वे खान के समर्थन में नारे लगा रहे हैं। उच्च न्यायालय के मुख्य द्वार पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। इस्लामाबाद स्थित एक आतंकवाद रोधी अदालत ने पिछले हफ्ते मामले में उनकी अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने से इनकार कर दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News