पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री एहसान इकबाल भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Dec 23, 2019 - 11:33 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व गृह मंत्री एहसान इकबाल द्वारा प्रधानमंत्री इमरान खान पर गंभीर आरोप लगाए जाने के एक दिन बाद, देश के भ्रष्टाचार विरोधी निकाय ने एक खेल परिसर निर्माण परियोजना में भ्रष्टाचार के आरोप में सोमवार को पूर्व मंत्री को गिरफ्तार कर लिया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) नेता रावलपिंडी में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) में अपना बयान दर्ज कराने आए थे जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन' के अनुसार, इकबाल पर नरोवाल में अरबों रुपए की लागत से स्पोर्टस सिटी की स्थापना के लिए संघीय सरकार और पाकिस्तान स्पोर्टस बोर्ड के फंड का दुरुपयोग करने का आरोप है। इकबाल ने रविवार को दावा किया था कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को विदेशी तत्वों द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे में तोड़फोड़ करने के लिए वित्त पोषित किया गया था। 

उन्होंने कहा कि 2013 में जब पीएमएल-एन सत्ता में आई, तो उन्होंने योजना मंत्री के रूप में, कई परियोजनाएं शुरू की जो अधूरी रह गई और एनएससी उनमें से एक थी। उन्होंने कहा कि परियोजना पर खर्च किए गए धन को कैबिनेट, संसद और देश की राष्ट्रीय आर्थिक परिषद द्वारा अनुमोदित किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News