लाहौर के जिन्ना हाऊस पर हमले में पूर्व प्रांतीय स्वास्थ्य मंत्री का हाथ: पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 01:38 PM (IST)

लाहौर (प.स.): पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पुलिस प्रमुख उस्मान अनवर ने कहा है कि ऐतिहासिक जिन्ना हाऊस या कोर कमांडर हाऊस पर 9 मई को हुए हमले में पूर्व प्रांतीय स्वास्थ्य मंत्री यास्मीन राशिद की अहम भूमिका थी। इससे पहले, आतंकवाद-रोधी एक अदालत ने मामले में यास्मीन राशिद को बरी कर दिया था। पंजाब पुलिस आतंकवाद-रोधी अदालत के उस फैसले को भी चुनौती देगी, जिसमें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पी.टी.आई.) के नेताओं को इस मामले में रिहा करने का आदेश दिया गया था।

अनवर ने कहा कि हमने पी.टी.आई. नेता यास्मीन राशिद की पार्टी के अन्य नेताओं के साथ बातचीत की 41 कॉलों का पता लगाया, जो अदालत में सबूत के तौर पर पेश करने के लिए पर्याप्त हैं ताकि उनके सैन्य प्रतिष्ठान पर हमलों के षड्यंत्रकारी होने की बात साबित की जा सके। मेरे समर्थकों पर जर्मनी के नाजी काल का कानून थोपा जा रहा: इमरान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तानी अंधकार युग में जी रहे हैं, क्योंकि उच्चतम न्यायालय की चुप्पी के बीच अधिकारी उनके समर्थकों के खिलाफ जर्मनी के नाजी काल के कानून का इस्तेमाल कर रहे हैं।  

पिछले महीने भ्रष्टाचार के एक मामले में खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पी.टी.आई.) पार्टी के समर्थकों ने देशभर में सैन्य एवं सरकारी प्रतिष्ठानों में तोडफ़ोड़ की थी, जिसके बाद सुरक्षा एजैंसियों ने खान के हजारों समर्थकों को हिरासत में लिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News