पाकिस्तान के विदेश मंत्री अफगानिस्तान मुद्दे पर बैठक के लिए चीन रवाना

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 03:40 PM (IST)

 इस्लामाबाद:  पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अफगानिस्तान पर एक बैठक में शामिल होने के लिए मंगलवार को चीन रवाना हो गए। विदेश कार्यालय (एफओ) के अनुसार, अफगानिस्तान के पड़ोसी देशों के विदेश मंत्रियों की तीसरी बैठक 29 से 31 मार्च तक हो रही है। एफओ ने कहा, ‘‘पड़ोसी देशों की मंत्रिस्तरीय बैठक में भाग लेने के अलावा, विदेश मंत्री बैठक में हिस्सा लेने वाले देशों के अपने समकक्षों के साथ बातचीत करेंगे।''

 

अफगानिस्तान की स्थिति पर एक क्षेत्रीय दृष्टिकोण विकसित करने के इरादे से पाकिस्तान ने सितंबर 2021 में पड़ोसी देशों के प्रारूप की शुरुआत की थी। पाकिस्तान ने आठ सितंबर, 2021 को पड़ोसी देशों के विदेश मंत्रियों की पहली बैठक की मेजबानी की। एफओ ने कहा कि पाकिस्तान क्षेत्र में स्थायी शांति और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए अफगानिस्तान पर एक क्षेत्रीय दृष्टिकोण का पूरी तरह से समर्थन करता है।

 

एफओ ने कहा कि पाकिस्तान शांतिपूर्ण, स्थिर, संप्रभु, समृद्ध और संपर्कयुक्त अफगानिस्तान के साझा उद्देश्यों को आगे बढ़ाने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के प्रयासों का समर्थन करना जारी रखेगा। कुरैशी को चीन के स्टेट काउंसलर और विदेश मंत्री वांग यी ने आमंत्रित किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News