कैलिफोर्निया के जंगलों में भीषण आग, 2 बच्चों समेत 5 की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jul 29, 2018 - 05:34 AM (IST)

कैलिफोर्निया: अमरीका के उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग की चपेट में आकर एक बुजुर्ग महिला और दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 17 अन्य लोग लापता हैं।
PunjabKesari
भीषण आग की वजह से हजारों लोगों को अपने घर छोड़ने पड़े हैं। अग्निशमन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक शास्ता काउंटी में तेज़ हवाओं और 'आग के बवंडर' की वजह से पेड़ उखड़ गए हैं और कई कारें पलट गई हैं। आग की वजह से कम से कम 500 इमारतों को नुकसान पहुंचा है। अधिकारी ने कहा, "शास्ता और केसविक में समुदायों को तबाह करने के बाद, आग रात के दौरान स्कारमेंटो नदी के आस-पास फैल गई और रैडलिंग के बाहरी इलाके में कई घर इसकी चपेट में आ गए। इस शहर में 95,000 लोग रहते हैं।" 
PunjabKesari
रेडिंग की रहने वाली शेरी ब्लेडसो के हवाले से आईं रिपोर्टों के मुताबिक उनकी 70 साल की दादी मेलोडी ब्लेडसो के अलावा पांच और चार साल के दो बच्चों, एमिली रॉबर्ट्स और जेम्स, की मौत हो गई है। अग्निशमन विभाग के सैंकड़ों कर्मचारी आग बुझाने की कोशिश में जुटे हैं लेकिन अभी तक सिर्फ़ पांच फीसदी आग पर ही काबू हो सका है। जंगलों में लगी आग की शुरुआत बीते सोमवार को एक कार में आई खराबी की वजह से हुई. देखते ही देखते ये आग 48 हजार एकड़ इलाके में फैल गई। ये सैन फ्रांसिस्को शहर से भी बड़ा क्षेत्रफल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News