लेबनान में शार्ट्स वाली महिला पुलिसकर्मियों को लेकर छिड़ी बहस

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 05:40 PM (IST)

बैरूतः लेबनान में आजकल ब्लैक मिनी-स्कर्ट पहनकर ड्यूटी कर रही पुलिस कर्मियों को लेकर यहां लोगों में बहस छिड़ गई है। हर जगह इस बात की चर्चा की जा रही है। लेबनान के ब्रुमाना सिटी के मेयर ने पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से यह कदम उठाया है। लेबनान में युवा महिलाओं को पुलिस में भर्ती किया जा रहा है और ये महिलाएं मिनी-स्कर्ट पहनकर सड़क पर पेट्रोलिंग कर रही हैं। 

मेयर पियरे अचकर ने पर्यटन को बढ़ावा देने के अलावा भी एक अन्य खास मकसद की जानकारी दी है। उनका कहना है कि पश्चिम में लेबनान की जिस तरह की रूखी  छवि बनी हुई है, हम उसो भी बदलना चाहते हैं।  अचकर का कहना है कि मेडिटेरियन क्षेत्र में करीब 99 फीसदी पर्यटक शॉर्ट्स पहनते हैं।

सोशल मीडिया पर इस मामले को लेकर काफी चर्चा की जा रही है। कुछ लोगों द्वारा इसे समर्थन दिया जा रहा है तो कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं। कुछ यूजर्स का कहना है कि जहां पुरुष पुलिसकर्मी के कपड़ों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है  वहीं महिलाओं की यूनिफॉर्म में इतना बड़ा बदलाव क्यों किया गया है। वहीं मिनी स्कर्ट पहनकर ड्यूटी कर रही महिला पुलिसकर्मियों ने इस मुहीम को लेकर भरोसा जताया है।

ब्रुमाना में हाल ही में पुलिस में नियुक्त की गई महिला समांथा साद का कहना है, कि हम एक सम्मानित नगर पालिका के साथ काम कर रहे हैं और हम लोग कॉलेज के छात्र हैं। माउंट लेबनान में स्थित ब्रुमाना में नगर पालिका ने युवा महिला पुलिस कर्मियों की एक टीम को सड़क पर पेट्रोलिंग करने के लिए नियुक्त किया है। एक यूजर ने फेसबुक पर इस मुहिम का विरोध करते हुए कहा कि यह पूरी तरह से सेक्सिस्ट मूव है। यूजर ने लिखा,  पूरी तरह से बकवास और सेक्सिस्ट मूव है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News