FBI ने जैश से जुड़े पाकिस्तानी-अमेरिकी को हवाई अड्डे से किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 11:38 AM (IST)

 न्यूयार्कः अमेरिका की खुफिया एजैंसी फैड्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (FBI) ने एक पाकिस्तानी-अमेरिकी नागरिक वकार अल-हसन (35) को दो आतंकवादी संगठनों इस्लामिक स्टेट और जैश-ए-मोहम्मद के साथ संपर्क रखने के आरोप में  उत्तरी कैरोलिना के शार्लट डगलस इंटरनेशनल हवाईअड्डे पर गिरफ्तार किया । हसन 15 साल की उम्र में 1999 में अपने परिवार के साथ अमेरिका आ गया था, जिससे स्वाभाविक रूप से वह अमेरिकी नागरिक हो गया लेकिन उसने अपनी पाकिस्तान की नागरिकता भी बरकरार रखी।

पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र ने एक मई को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया है। अगर हसन को दोषी करार दिया जाता है तो उसे 8 साल तक की जेल की सजा हो सकती है। अदालत के दस्तावेजों के अनुसार FBI को 2014 में सूचना मिली थी कि वह आतंकवादी संगठनों के साथ संपर्क में है।

इसके बाद FBI के साथ पूछताछ के दौरान हसन ने किसी भी आतंकवादी संगठन के साथ संपर्क होने या उनकी मदद करने से इंकार किया। वहीं नवंबर, 2015 में हसन ने FBI के साथ पूछताछ के दौरान यह स्वीकार किया कि उसने पहले झूठ बोला था और वह इस्लामिक स्टेट और जैश-ए-मोहम्मद के साथ संपर्क में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News