भारतीय मूल के करनदीप आनंद ने संभाली Facebook के ‘वर्कप्लेस’ की कमान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 01:07 PM (IST)

न्यूयॉर्कः सोशल मीडिया क्षेत्र की दिग्गज कंपनी फेसबुक के कारोबारी संवाद टूल ‘वर्कप्लेस’ की कमान भारतीय मूल के करनदीप आनंद को सौंपी गई है। आनंद पहले से फेसबुक में वरिष्ठ कार्यकारी पद पर कार्यरत हैं। जानकारी के अनुसार कंपनी ने आनंद के नाम की घोषणा की है। आनंद चार साल से फेसबुक में कार्यरत हैं। उससे पहले वह 15 साल माइक्रोसॉफ्ट में काम कर चुके हैं। आनंद, कंपनी के उपाध्यक्ष जूलियन कोडोरनियो के साथ काम करेंगे। वर्कप्लेस, फेसबुक की कंपनियों और कारोबारों को संवाद सुविधा देने वाली अलग इकाई है।
PunjabKesari
आनंद ने नई जिम्मेदारी मिलने पर कहा कि मैं दुनियाभर की कंपनियों के लिए वर्कप्लेस की सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए उत्साहित हूं। फेसबुक का कहना है कि करनदीप मार्केटप्लेस से वर्कप्लेस में आए हैं। उन्हें कंज्यूमर और एंटरप्राइज दोनों का अनुभव है।वह फेसबुक के वाइस प्रेसिडेंट जूलियन कोडोर्नियो को रिपोर्ट करेंगे। वो वर्कप्लेस की प्रोडक्ट टीम को डील करेंगे। इस टीम में डेवलपर, इंजीनियर, रिसर्चर और डेटा साइंटिस्ट शामिल हैं। वर्कप्लेस का मुख्यालय लंदन में है। यह कंपनियों के लिए कम्युनिकेशंस टूल सर्विस प्रोवाइड करवाती है।
PunjabKesari
वर्कप्लेस की शुरुआत 2 साल पहले हुई
फेसबुक ने 2 साल साल पहले ही वर्कप्लेस की शुरुआत की थी। इस दौरान इसने वॉलमार्ट, स्टारबक्स और शेवरॉन जैसे बड़े कस्टमर जोड़ लिए। हालांकि, एंटरप्राइज कम्युनिकेशंस सॉफ्टवेयर मार्केट में यह माइक्रोसॉफ्ट और स्लैक जैसी कंपनियों से काफी पीछे है। फेसबुक की अक्टूबर 2017 की रिपोर्ट के मुताबिक 30,000 संस्थाएं वर्कप्लेस का इस्तेमाल करती हैं। माइक्रोसॉफ्ट की सेवाएं 3.29 लाख संस्थाएं ले रही हैं। स्लैक को 5 लाख ऑर्गेनाइजेशन इस्तेमाल कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News