विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सिंगापुर के वरिष्ठ मंत्रियों से मुलाकात की

punjabkesari.in Thursday, Nov 18, 2021 - 10:39 PM (IST)

सिंगापुरः विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बृहस्पतिवार को सिंगापुर के अपने समकक्ष और रक्षा मंत्री समेत वरिष्ठ मंत्रियों से मुलाकात की और भारत एवं सिंगापुर के बीच सामरिक साझेदारी को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। जयशंकर तीन दिवसीय यात्रा पर बुधवार को सिंगापुर पहुंचे। उन्होंने सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन के साथ ‘‘सार्थक बातचीत'' की। 

जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘एक महत्वपूर्ण सामरिक साझेदार के साथ सार्थक बातचीत हुई। आज शाम मेजबानी के लिए धन्यवाद विवियन बालकृष्णन। सिंगापुर के विचार हमेशा से बहुमूल्य रहे हैं।'' बालकृष्णन ने भी ट्वीट किया, ‘‘अपने प्रिय मित्र से मिलकर खुशी हुई।'' 

मंत्री ने लिखा, ‘‘हमने सिंगापुर और भारत के बीच उत्कृष्ट संबंधों पर फिर से प्रतिबद्धता जताई और क्षेत्रीय तथा वैश्विक विकास पर चर्चा की।'' इससे पूर्व जयशंकर ने सिंगापुर के वरिष्ठ मंत्री और सामाजिक नीतियों के समन्वय मंत्री थरमन षणमुगरत्नम से मुलाकात की। जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘सिंगापुर के वरिष्ठ मंत्री और सामाजिक नीतियों के समन्वयक मंत्री थरमन षणमुगरत्नम से मिलकर खुशी हुई। अंतरराष्ट्रीय आर्थिक स्थिति पर अच्छी चर्चा हुई।'' 

थरमन ने भी अपने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘वैश्विक और क्षेत्रीय आर्थिक प्राथमिकताओं पर रचनात्मक चर्चा हुई तथा संबंधों को और प्रगाढ़ करने पर चर्चा हुई।'' इसके बाद जयशंकर ने रक्षा मंत्री एनजी इंग हेन से मुलाकात की। जयशंकर ने ट्वीट किया, ‘‘सिंगापुर के रक्षा मंत्री एनजी इंग हेन से मिलकर हमेशा की तरह खुशी हुई। उनसे रणनीतिक मामलों पर सार्थक चर्चा हुई।'' उन्होंने गृह और कानून मंत्री काशीविश्वनाथन षणमुगम से भी मुलाकात की। 

जयशंकर ने ट्वीट में कहा, ‘‘गृह और कानून मंत्री काशीविश्वनाथन षणमुगम से मिलकर अच्छा लगा। हमारी साझेदारी को मजबूत करने पर उनके विचारों की सराहना करता हूं।'' पूर्व में भारतीय उच्चायोग ने बताया था कि जयशंकर सिंगापुर के विदेश मंत्री डॉ विवियन बालकृष्णन से मुलाकात करेंगे। उनका शुक्रवार को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग से भी मिलने का कार्यक्रम है। जयशंकर शुक्रवार को ब्लूमबर्ग न्यू इकोनॉमिक फोरम में ‘‘ग्रेटर पावर कॉम्पिटिशन: द इमर्जिंग वर्ल्ड ऑर्डर'' पर होने वाली एक परिचर्चा में भी शामिल होंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News