पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग को कोरोना वायरस होने का संदेह, खुद को किया आइसोलेट

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 10:38 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः क्लामेंट चेंज और ग्लोबल वॉर्मिंग जैसे मुद्दे पर समय-समय पर आवाज उठाने वाली पर्यावरण ऐक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग (17) को कोरोना वायरस होने की आशंका है। ग्रेटा के मुताबिक का कहना है उसे ऐसा लग रहा है कि वो और उसके पिता स्वांते थनबर्ग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इसलिए वो अपने पिता के साथ आइसोलेशन में चली गई है। ग्रेटा थनबर्ग ने लोगों से भी अपील की है कि वे घरों में ही रहें।

 

ग्रेटा थनबर्ग के पिता स्वीडन के ऐक्टर हैं। न्यू साइंटिस्ट को दिए इंटरव्यू में ग्रेटा कहा कि उसमें और उसके पिता में Covid-19 के लक्षण नजर आए हैं। ये लक्षण यूरोप में ट्रेन में सफर करने के बाद दिखे हैं। विभिन्न देशों में लगाए गए प्रतिबंधों से पहले ग्रेटा और उसके पिता ने ट्रेन में सफर किया था। हालांकि दोनों में से किसी का वायरस टेस्ट नहीं हुआ है क्योंकि स्वीडन में सिर्फ उनका टेस्ट हो रहा है जिनमें गंभीर लक्षण दिख रहे हैं और उनका जिनसे ज्यादा खतरा है।

 

ग्रेटा ने कहा कि कोरोना का संक्रमण आपसे दूसरे व्यक्ति में आसानी से हो सकता है और इसके बारे में आपको जानकारी भी नहीं होती। उसने कहा कि मुझे लगा ही नहीं कि मैं बीमार हूं। यह ऐसा था जैसे असामान्य रूप से थकी हुई हूं औऱ हल्की खांसी है। ग्रेटा ने लोगों से अपील की कि सरकार जो भी नियम लागू कर रही है उसे सख्ती से खुद ही फॉलो करें नहीं तो बड़ी परेशानी खड़ी हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News