गूगल से निकाले गए इंजीनियर ने दफ्तर के बाहर चिपकाए एेसे पोस्टर, दुनियाभर में हो गया फेमस

punjabkesari.in Sunday, Aug 13, 2017 - 06:01 PM (IST)

लॉस एंजिलिसः उसे कंपनी ने बर्खास्त कर दिया था। उसे लगा, कंपनी ने उसके साथ गलत किया। इसलिए विरोध करने का फैसाल लिया लेकिन वो इसके लिए आगे आया न ही आया और न कोई धरना-प्रर्दशन किया। बस कंपनी के दफ्तर के बाहर पोस्टर लगवा दिए। अब यही पोस्ट दुनिया भर में चर्चा का विषय बन चुके हैं। चर्चाएं हो भी क्यों न, मामला तो गूगल जैसी कंपनी से जुड़ा था। लॉस एंजिलिस के वेनिस में गूगल ऑफिस के आसपास कुछ एंटी गूगल आउटडोर विज्ञापन नजर आए हैं। इन विज्ञापनों के सीरीज का लेना देना कथित तौर पर कंपनी के उस इंजीनियर से माना जा रहा है, जिसे पिछले हफ्ते कंपनी से हटा दिया गया था।
PunjabKesariकंपनी के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने एक इंटरनल मेमो लिखा था जो कंपनी के अंदर दूसरे कर्मचारियों के बीच तेजी से वायरल होने लगा था। इस लेख में उन्होंने इस बात की भी जिक्र किया है कि गूगल में कई पदों पर महिलाएं नहीं हैं, इसलिए उनका पुरुषों से बायोलॉजिकल अंतर है। उनकी दलील यह है कि लैंगिक असमानता को नहीं समझा जाना चाहिए। 

उन्होंने कंपनियों में महिलाओं के प्रतिनिधित्व न होने की वजह जैविक कारणों को बताया है। इस लेख में कहा गया है कि महिला और पुरुष की क्षमताएं अलग होती हैं। ऐसा लिख कर उन्होंने यह बताना चाहा है कि शीर्ष पदों पर महिलाओं क्यों नहीं हैं। अपने लेख में उन्होंने कहा है कि महिलाएं टेक कंपनियों के लिए लीडरशिप रोल के फिट नहीं हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो आउटडोर विज्ञापन गूगल ऑफिस  के बाहर नजर आए हैं, उसमें एक विज्ञापन में दिवंगत ऐपल के को-फाउंडर स्टिव जॉब्स नजर आ रहे हैं, इनके साथ 'थिंक डिफरेंट' लिखा हुआ है, वहीं विज्ञापन के दूसरे तरफ गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की तस्वीर के साथ 'नॉट सो मच' लिखा दिख रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News