कनाडा के PM ट्रूडो की हिटलर से की तुलना कर बुरे फंसे एलन मस्क, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 10:17 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के मालिक एलन मस्क अक्सर सुर्खियों में रहते हैं कभी अपने ट्वीट को लेकर तो कभी अपने बिजनेस को लेकर। एलन मस्क इस बार अपने ट्वीट को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। दरअसल मस्क ने अपने एक ट्वीट में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की तुलना जर्मनी के तानाशाह एडॉल्फ हिटलर से कर दी। इसके बाद सोशल मीडिया पर वह ट्रोल होने लगे और उनके ट्वीट की काफी आलोचना हुई। हालांकि विवाद के बाद मस्क ने ट्वीट डिलीट कर दिया।  

PunjabKesari

यह था एलन मस्क का ट्वीट
एलन मस्क ने ट्वीट में कनाडा में विरोध प्रदर्शन कर रहे ट्रक चालकों को अपना समर्थन दिया। मस्क ने एक मीम शेयर किया था। इसमें हिटलर की फोटो थी, उस पर लिखा था, ‘मेरी तुलना जस्टिन ट्रूडो से करना बंद करो’, इसके नीचे लिखा था I had a Budget, इस ट्वीट के बाद काफी हंगामा हुआ और बाद में यह मुद्दा यूएस सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन में भी आया। मस्क के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उनकी आलोचना शुरू कर दी। कुछ लोगों ने मस्क को माफी मांगने के लिए कहा तो कईयों ने सजा देने की मांग की।

 

बता दें कि कनाडा सरकार सीमा पार करने वाले ट्रक ड्राइवरों के लिए वैक्सीन को जरूरी करना चाहती थी। इसी सिलसिले में पीएम ट्रूडो ने अपने कथित तौर पर विवादित बयान में कहा था कि ट्रक वाले दूसरे लोगों के लिए खतरा हैं। पीएम ने उन्हें 'महत्व नहीं रखने वाले अल्पसंख्यक' करार देते हुए उनके लिए 15 जनवरी तक वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना अनिवार्य कर दिया था। कनाडा में प्रवेश करने वाले ट्रक डाइवर्स इसी नियम और पीएम के विवादित बयान का विरोध कर रहे थे। ट्रक चालक अमेरिका की सीमा को पार करने के लिए वैक्सीन को अनिवार्य बनाए जाने के खिलाफ हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News