पाकिस्तान में भूखमरी-गरीबी से हताश लोग कर रहे खुशकुशी, बच्चों को दे रहे जहर !

punjabkesari.in Sunday, Mar 19, 2023 - 01:38 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान का आर्थिक संकट अब  त्रासदी का रूप लेता जा रहा है।  पाकिस्तान के अलग-अलग इलाकों में इन दिनों ऐसी ही दिल दहला देने वाली घटनाएं देखने को मिल रही हैं। यहा गरीबी और भूख से  बेहाल लोग खुदकुशी कर रहे हैं।  कराची के  सुरजानी कस्बे में रहने वाला इकलौता कमाने वाला एक शख्स   अपनी 35 साल की पत्नी और दो नवजात बेटियों के साथ किराए के एक मकान में रहता था। पाकिस्तान के तमाम लोगों की तरह वह भी महंगाई और बेरोजागारी से जूझ रहा था। बढ़ती कीमतों ने उसे इस कदर हताश कर दिया कि वह अपने परिवार की जिंदगी को खत्म करने के लिए मजबूर हो गया।

 

पुलिस ने बताया कि कथित रूप से बढ़ती महंगाई के कारण शख्स ने परिवार के तीन सदस्यों के साथ जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की। पाकिस्तानी अखबार डॉन के अनुसार, दुर्भाग्य से इसमें उसकी दो साल की बच्ची की मौत हो गई। जिला पश्चिम के एसएसपी फैसल बशीर मेमन ने कहा कि रेस्क्यू टीम ने परिवार को अब्बासी शहीद अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। कराची पुलिस सर्जन डॉ. सुमैया सैयद तारिक ने डॉन को बताया कि उन्हें एक बच्ची का शव और उसके पिता, माता और बहन गंभीर हालत में मिले थे।

 

 जानकारी के अनुसार बच्चों को कॉपर सल्फेट (नीला थोथा) देने के बाद माता-पिता ने भी उसका सेवन किया था।' उन्होंने लिखा, 'इसका कारण बेरोजगारी और परिवार का पेट पालने में असमर्थता बताए जा रहे हैं। यह कराची के बीच में हुआ है। यह हमारी सामूहिक उदासीनता को दिखाता है। मौत की तरफ जाने वाले परिवार की लाचारी की कल्पना भी नहीं की जा सकती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News