दवा निर्माता कंपनी नोवो नोडिस्क इंसुलिन की कीमत में करेगी 75 प्रतिशत तक की कटौती

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 07:14 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः यूएस स्थित दवा निर्माता कंपनी नोवो नॉर्डिस्क कंपनी ने डायबिटीज की दवाओं के रेट में बड़ी कटौती की है। कंपनी ने यह फैसला इलाज में बढ़ते खर्च को देखते हुए उठाया है। बताते चलें कि नोवो नॉर्डिस्क यूएस समेत दुनिया की सबसे बड़ी दवा निर्माता कंपनी है। कंपनी की ओर से मंगलवार को बयान जारी कर बताया गया कि वह डायबिटीज की दवाओं में 75 प्रतिशत की कटौती करेगी। कंपनी ने बताया कि अगले साल जनवरी 2024 से नोवोलीन और लेवेमीर की कीमतों में 65 प्रतिशत तक की कटौती की जाएगी। इसके अलावा, नोवो ने अपने गैर-ब्रांडेड डायबिटीज प्रोडक्ट की कीमतों में कटौती करने की योजना बनाई है ताकि नोवो के संबंधित ब्रांड की कम कीमत से मिलान किया जा सके।

नोवो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष स्टीव एल्बर्स ने कहा, हम आगे बढ़ने के लिए एक स्थाई समाधान खोज रहे हैं, जो मरीज की क्षमता के अनुसार और बाजार के मुताबिक और नीतिगत बदलावों को मैनेज करना है। उन्होंने कहा कि नोवो नॉर्डिस्क यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि डायबिटीज से पीड़ित मरीज हमारे दवाओं का खर्च उठा सकें, यह एक जिम्मेदारी है जिसे हम गंभीरता से लेते हैं।" उन्होंने कहा कि बीमा वाले बहुत से लोग लागत में एक समान गिरावट नहीं देख सकते हैं क्योंकि वे निश्चित मासिक प्रतिपूर्ति का भुगतान करते हैं। फिर भी अबीमाकृत लोग और उच्च-कटौती योग्य स्वास्थ्य योजनाओं वाले लोग कीमतों में कटौती के परिणामस्वरूप कम लागत देख सकते हैं।

स्टीव एल्बर्स ने कहा कि नोवो की कीमतों में कटौती इस महीने की शुरूआत मे एली लिली एंड कंपनी के फैसले का पालन करती है और 2023 की चौथी तिमाही में डायबिटीज की दवाओं की कीमतों में 70 प्रतिशत की कटौती की जाएगी। लिली ने यह भी कहा कि यह मरीजों पर 35 डॉलर/ महीने कैप का विस्तार करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News