लोगों की हरकतों कारण तुसाद म्यूजियम से हटाई गई ट्रंप की मूर्ति

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 10:32 AM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका में  सैंट एंटोनियो  लुईस तुसाद म्यूजियम से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति हटा दी गई है। टेक्सास में  स्थित इस तुसाद म्यूजियम   के प्रबंधन को   मजबूरी में इस मूर्ति को हटाना पड़ा। दरअसल  यहां लोग ट्रंप के वैक्स स्टैच्यू पर हमले कर रहे थे, वे कभी इसे नाखूनों से नोंचते थे तो अभी इस पर मुक्का मारते थे। ऐसा एक दो बार नहीं बल्कि कई बार देखने को मिला। इसके चलते म्यूजियम ने इस स्टैच्यू को यहां से हटाना ही उचित समझा। अभी तक इसे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन और रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमिर पुतिन के  वैक्स स्टैच्यू के बीच रखा गया था। 

 
म्यूजियम में कार्यरत अधिकारियों के अनुसार पिछले कुछ अर्से से डोनाल्ड ट्रंप के स्टैच्यू के प्रति लोगों की खासी नाराजगी देखने को मिली। इस पर लोग अजीब तरीकों से अपनी भड़ास निकालते हुए देखे गए। प्रबंधक क्ले स्टीवर्ट ने बताया कि इस स्टैचू के चेहरे पर पंच मारे जाने और नाखूनों से खरोंचने के चलते स्क्रैच पड़ गए थे।  मीडिया  रिपोर्ट के अनुसार इस म्यूजियम से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्टैच्यू को हटाकर इसे स्टोर में रख दिया गया है।

 

अब जब तक अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन का स्टैच्यू नहीं लग जाता जब तक इसे यहीं रहना होगा। जो बाइडेन के वैक्स स्टैच्यू को ओरलांडो में तैयार किया जा रहा है। बता दें कि अमेरिका में कैपिटल बिल्डिंग पर किए गए हमले के बाद से पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता का ग्राफ तेजी से नीचे की ओर गिरा । एक सर्वे के अनुसार इस हिंसा के बाद करीब 68 प्रतिशत लोगों ने माना था कि व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद वे ट्रंप को राजनीतिक तौर पर सक्रिय देखने के पक्ष में कतई नहीं है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News