ट्रंप ने ट्विटर पर पोस्ट किया किम जोंग का प्यारा खत

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 02:29 PM (IST)

वाशिंगटनः अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के साथ चल रही वार्ता में सकारात्मक प्रगति का दावा किया है। ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग द्वारा उन्हें लिखे एक खत को अपने ट्विटर अकाउंट पर सांझा करते लिखा है कि किम जोंग ने उन्हें बहुत अच्छा खत भेजा है और दोनों देश के बीच चल रही द्विपक्षीय वार्ता सही दिशा में आगे बढ़ रही है। ट्रंप ने इस खत को कोरियाई और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में पोस्ट किया है।
 

बीती 6 जुलाई को लिखे गए इस खत में किम ने लिखा है, "12 जून को सिंगापुर में हुआ सम्मेलन बहुत ही महत्वपूर्ण यात्रा की शुरुआत थी। मैं विश्वास करता हूं कि दृढ़ इच्छाशक्ति, ईमानदार प्रयास, मेरी अनोखी शैली और अमरीका व उत्तर कोरिया के बीच संवाद स्थापित करने की आपकी (ट्रंप) कोशिशें जरूर रंग लाएंगी। इस उम्मीद के साथ कि भविष्य में लिए जाने वाले फैसलों में आपका भरोसा और आत्मविश्वास मजबूत होगा, मैं हम दोनों की दूसरी मुलाकात जल्द होने का भरोसा देता हूं।"

बीते शनिवार को उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने बताया था कि अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने प्योंगयांग यात्रा के दौरान किम को एक खत दिया है। माना जा रहा है कि किम ने इसी के जवाब में ट्रंप को खत लिखा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News