ट्रंप ने FBI चीफ को किया बर्खास्त

punjabkesari.in Wednesday, May 10, 2017 - 10:41 AM (IST)

वॉशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमरीका की जांच एजेंसी एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी को उनके पद से हटा दिया है। व्हाइट हाऊस की ओर से इस बात की पुष्टि की जा चुकी है।

व्हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा कि जेम्स कोमी को  अटॉर्नी जनरल जेफ सेशन्स की सिफारिश के बाद हटाया गया है।आपको बता दें कि जेम्स कोमी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के चुनाव प्रचार का रूस के साथ संबंध होने वाले की मामले की जांच कर रहे थे। व्हाइट हाऊस की ओर से कहा गया है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने एक पत्र लिखकर जेम्स कोमी से कहा है कि वो प्रभावी तरीके से एफ़बीआई की अगुवाई नहीं कर रहे हैं और उन्हें उनके पद से हटाया जा रहा है।

गौरतलब है कि ट्रंप का ये फैसला ऐसे वक्त में आया है जब ये भी खबर सामने आई है कि पिछले हफ्ते जेम्स कोमी ने अमरीकी कांग्रेस को हिलेरी क्लिंटन के ईमेल्स के बारे में गलत जानकारी दी थी। यह आश्चर्यजनक कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब कुछ ही दिन पहले कोमी ने चुनाव में रूसी हस्तक्षेप और रूस एवं ट्रंप की मुहिम के बीच संभावित साठ गांठ पर एफबीआई की जांच के बारे में कैपिटोल हिल के समक्ष बयान दिया था। बता दें कोमी पहले भी विवादों में रह चुके हैं। राष्ट्रपति चुनाव में अपनी हार के लिए हिलेरी क्लिंटन जेम्स कोमी को जिम्मेदार ठहरा चुकी हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News