किम जोंग उन ने किया कुछ एेसा, ट्रंप ने भी की तारीफ

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2017 - 12:29 PM (IST)

पेइचिंग/ टोक्यो: उत्तर कोरिया द्वारा गुआम द्वीप पर हमले की चेतावनी के बाद अमरीका के साथ उसके संबंध लगातार बिगड़ते चले जा रहे थे। लेकिन बुधवार को उत्तर कोरिया की मीडिया के हवाले से आई खबर से इन दोनों देशों के बीच बढ़ी तनातनी कम होने की उम्मीद है। 


ट्रंप ने की किम की तारीफ
मीडिया खबर मुताबिक, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने गुआम द्वीप पर फिलहाल हमला करने की योजना टाल दी है। किम के इस फैसले के बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर तानाशाह किम जोंग उन की तारीफ की है। ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा, 'किम जोंग-उन ने बहुत समझदारी और तर्कसंगत फैसला लिया है।' उन्होंने कहा, 'कोई और विकल्प (यानी युद्ध)दोनों के लिए विपत्तिपूर्ण और अस्वीकार्य होता।' 


ट्रंप के अचानक बदले बोल से दुनिया हैरान 
ट्रंप ने ऐसे समय में उत्तर कोरियाई तानाशाह की तारीफ की है, जब दोनों देशोें के बीच जंग जैसा माहौल बना हुआ है। उत्तर कोरिया को लेकर अमरीकी राष्ट्रपति के अचानक बदले बोल से दुनिया हैरान है। इससे पहले ट्रंप ने लगातार एक के बाद एक ट्वीट कर उत्तर कोरिया को खुलेआम धमकी दी थी। ट्रंप ने यहां तक कह दिया था कि अगर उत्तर कोरिया ने अमरीका या उसके किसी सहयोगी देश पर हमला करने के बारे में सोचा भी तो उसके साथ ऐसा होगा जो उसने ‘कभी सोचा भी नहीं’होगा।


गौरतलब है कि उत्तर कोरिया खुले तौर पर अमरीका पर हमला करने के लिए अपने मिसाइल परियोजना की बात खुलकर कहता रहा है। इतना ही नहीं उत्तर कोरिया की धमकी ने ट्रंप को उत्तेजित कर दिया था जिसके बाद उन्होंने कहा था कि अगर उत्तर कोरिया (हमला करने का) मूर्खतापूर्ण कदम उठाता है तो अमरीकी सेना हमले के लिए पूरी तरह तैयार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News