ट्रंप पर हुए हमले पर जो बाइडेन का बयान, बोले- घटना की जांच होने दें, अपनी थ्योरी न बनाएं

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2024 - 01:05 AM (IST)

इंटरनेशल डेस्कः अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के एक दिन बाद रविवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देशवासियों से ‘एक राष्ट्र के रूप में एकजुट' होने की अपील की और कहा कि वह इस हमले से जुड़े घटनाक्रम के सिलसिले में स्वतंत्र सुरक्षा समीक्षा का आदेश दे रहे हैं। बाइडेन ने ‘सिचुएशन रूम' में (प्राथमिक) जांच के बारे में जानकारी मिलने के बाद व्हाइट हाउस में संक्षिप्त बयान में यह बात कही।

राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने निर्देश दिया है कि जांच ‘सघन एवं त्वरित' हो। उन्होंने देशवासियों से हमलावर के इरादे या किसी संबद्धता (संगठन या व्यक्ति से संबंध) के बारे में कोई ‘धारणा' नहीं बनाने की अपील की। एफबीआई और सीक्रेट सर्विस एजेंसियों को अपना काम करने दें। बाइडेन की रविवार को बाद में इस संबंध में देश के नाम विस्तृत बयान देने/जारी करने की योजना है।  

इससे पहले राष्ट्रपति कार्यालय ने लोगों से एकजुटता बनाए रखने का आह्वान करते हुए ट्रंप पर हमले की निंदा की। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड, गृह सुरक्षा मंत्री एलेजांद्रो मयोरकास और संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के निदेशक क्रिस्टोफर रे सहित शीर्ष जांचकर्ताओं से घटनाक्रम की जानकारी ली। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन और ‘सीक्रेट सर्विस' के निदेशक किम चीटल भी बैठक में शामिल थे। राष्ट्रपति बाइडन ने रैली में गोलीबारी की घटना की निंदा की और शनिवार रात को ट्रंप से बात की।

ट्रंप के प्रचार अभियान दल के एक अधिकारी के अनुसार, शनिवार की गोलीबारी के मद्देनजर हैरिस ने मंगलवार को फ्लोरिडा की अपनी प्रस्तावित प्रचार अभियान यात्रा स्थगित कर दी है, जहां उन्हें रिपब्लिकन महिला मतदाताओं से मिलना था। ट्रंप पर पेनसिल्वेनिया में शनिवार को चुनावी रैली में एक युवक ने गोलियां चलाईं और एक गोली ट्रंप के दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में लगी, लेकिन उनकी हालत ठीक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News