'डोगे' मीम और डॉगकॉइन शीबा इनु कुत्ते काबोसु का निधन, ल्यूकेमिया बीमारी से था ग्रसित

punjabkesari.in Friday, May 24, 2024 - 01:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क : मशहूर इंटरनेट सनसनी काबोसु कुत्ता, जिसने लगभग एक दशक तक "डोगे" मीम और डिजिटल मुद्रा को प्रेरित किया का शुक्रवार को निधन हो गया।

PunjabKesari

ऑफिशियल क्रिप्टोकरेंसी अकाउंट ने एक्स पर लिखा, "आज काबोसु, हमारे समुदाय की साझा मित्र और प्रेरणा, शांतिपूर्वक अपने व्यक्ति की बाहों में चली गई।" उन्होंने काबोसु की लोकप्रियता के बारे में बात करते हुए कहा कि उसने "दुनिया भर में जो प्रभाव डाला है वह अतुलनीय है," लोगों से उसकी विरासत को आगे बढ़ाने और "उसकी आत्मा और उसके परिवार को अपने दिल में रखने" का आग्रह किया। पोस्ट के अंत में कहा गया, ''हम सभी भाग्यशाली हैं कि उन्होंने हमारे शरीर को छुआ और आकार दिया।''

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि यह कुत्ता ल्यूकेमिया और लीवर की बीमारी से गंभीर रूप से बीमार था। काबोसु "डोगे" मेम के रूप में प्रसिद्ध हो गया, जिसके कारण क्रिप्टोकरेंसी डॉगकॉइन (पहले एक मजाक के रूप में) का निर्माण हुआ, जिसने दुनिया भर के प्रशंसकों पर एक अमिट छाप छोड़ी।

काबोसु के मालिक ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया कि 26 मई को दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे तक नरीता शहर के कोत्सु नो मोरी में फ्लावर काओरी में "काबो-चान के लिए विदाई पार्टी" आयोजित करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि मरने से एक रात पहले, काबोसु ने "हमेशा की तरह चावल खाया और खूब पानी पिया।"उसकी मौत काफी शांतिपूर्वक थी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News