Watch Pics: मुर्दों का ऐसा शहर जहां कब्रों के बीच रहते हैं ये लोग, जीते हैं एेसी गंदी Life!

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2016 - 11:27 AM (IST)

फिलिपींस: फिलिपींस के आइलैंड सिआर्गो में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जिसे पढ़कर अाप सब चौक उठेगें। बता दें कि फिलिपींस के आइलैंड सिआर्गो में एक एसी जगह है जहा लोग कब्रों के बीच रहते है। जी हां ये बात सच है। इतना ही नही इन लोगों ने अपने घरों को बनाने के लिए मुर्दों की हड्डियां तक को भी नहीं छोड़ा। इन लोगों ने कब्रों के बीच में ही अपने घर बना लिए है।

न्यूजीलैंड के फोटोग्राफर ने लीं फोटोज
जानकारी के मुताबिक इन फोटोज को न्यूजीलैंड के एक फोटोग्राफर डेनियल इरिकसन ने क्लिक किया है। उन्होंने कहा कि वे फिलिपींस के स्मोकी माउंटेन की फोटोज लेने जा रहे थे। जिसके लिए उन्होंने 8000 किमी ट्रेवल भी किया। उन्होंने बताया कि जब वे वहां पहुंचे तो गवर्नमेंट ऑफिसर्स ने उन्हें रोक दिया और किसी ने उन्हें बताया कि पास ही एक आइलैंड है, जहां लोग कब्रिस्तान में रहते हैं। इसके बाद डेनियल यहां चले आए और एक हफ्ता रहे। उन्होंने इसे एक वेबसाइट से इस जिंदगी के पल शेयर किए।

सेक्स वर्कर्स और लेबर रहती हैं यहां

बताया जा रहा ह कि ये इलाका पूरी तरह स्लम कम्युनिटी की तरह ही है। इसमें क्रिमिनल्स, सेक्स वर्कर्स, लेबर और घर से भाग आने वाले लोग रहते हैं। हालांकि डेनियल ने कहा कि उन्हें यहां किसी भी तरह की तकलीफ नहीं हुई। यहां लोग कब्रों पर ही कपड़े सुखाते हैं और बच्चे भी इन पर ही खेलते रहते हैं।

इन लोगों को कॉक फाइट का बेहद शौक है। इसके लिए खासतौर पर रिंग बनाई जाती है। लोगों ने यहां सिक्योरिटी के लिए खुद का ही सिक्योरिटी सिस्टम बनाया हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News