''कपिंग थेरेपी'' कराने पर हुआ ये हाल...तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे विचलित

punjabkesari.in Sunday, Jun 26, 2016 - 01:20 PM (IST)

दिल्ली: इन दिनों लोगों में ''कपिंग थेरेपी'' का चलन काफी बढ़ गया है। लोग इसकी तरफ जल्दी ही आकर्षित हो जाते हैं लेकिन कई बार इसके परिणाम काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। कुछ ऐसा ही हाल एक शख्स का हुआ है। दरअसल शख्स ने मसाज पार्लर में कपिंग थेरेपी करवाई और उसके बाद उसका जो हाल हुआ वो आप सोच भी नहीं सकते। चाइना के रहने वाले 63 वर्षीय ली लिन कपिंग थेरेपी से अपने कंधों का इलाज कराने गए थे।

लि लिन को आश्वस्त किया गया था कि कपिंग कराने से उनके कंधों को काफी आराम मिलेगा, और वह रोजाना मसाज पार्लर जाकर कपिंग थेरेपी कराने लगे। एक महीने बाद उनके शरीर पर फफोले बनने शुरू हो गए इससे लि लिन बहुत घबरा गए। फिलहाल अब लिन डॉक्टरों की सलाह ले रहे हैं। लिन ने बताया कि उसके कंधे जाम हो गए थे तो किसी ने सलाह दी कि आप कपिंग थेरेपी कराएंगे तो बिलकुल सही हो जाएंगे लेकिन उन्हें नहीं मालूम थे कि वे नई मुसीबत में फंस जाएंगे।

क्या हैं कपिंग थेरेपी

कपिंग थेरेपी में कांच के ग्लास को स्किन पर रखा जाता है और इसकी मदद से अंदर से अंदर की एनर्जी को निकाला जाता है। कपिंग थेरेपी करने वाले कहते हैं इससे अदंर की गंदगी बाहर आ जाती है और मरीज को सुकून हो जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News