इस देश में मुफ्त हुआ कोरोना टेस्‍ट, पैसे दे चुके लोगों को भी मिलेगा रिफंड (Video)

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 10:40 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वाायरस संकट से निपटने के लिए फ्रांस सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। फ्रेंच सरकार ने यहां नागरिकों के लिए कोरोना का टेस्‍ट मुफ्त कर दिया है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ओलिवर वेरन ने रविवार को इसका ऐलान करते हुए कहा कि जो भी कोरोना टेस्‍ट कराएगा, उसे रिफंड मिलेगा। वेरन ने कहा कि आज से कोई भी PCR टेस्‍ट को पूरी तरह रीइम्‍बर्स करा सकता है। उसके लिए डॉक्‍टर के आदेश या वैध वजह की जरूरत नहीं है।

PunjabKesari

बिना लक्षण वाले लोगों पर भी यह नियम लागू होगा।" स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने बढ़ते कोरोना केसेज पर चिंता तो जताई मगर कहा कि सेकेंड वेव की बात करना अभी जल्‍दीबाजी होगी। उन्‍होंने कहा, "हम इस वक्‍त सेकेंड वेव की बात नहीं कर सकते। लेकिन एक चीज जरूर है, हमने पिछले कुछ दिनों में केसेज तेजी से बढ़ते देखे हैं जबकि लगातार 13 हफ्तों तक केसेज घट रहे थे।" उन्‍होंने युवाओं से सावधान रहने और वायरस को हल्‍के में न लेने की अपील की।

PunjabKesari

फ्रांसीसी युवा सामाजिक समारोहों को फिर से शुरू करना चाहते हैं। बता दें कि कोविड-19 की शुरुआत से लेकर अबतक फ्रांस में 217,801 केसेज आ चुके हैं। दुनियाभर की बात करें तो रविवार को कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1.6 करोड़ के पार पहुंच गई। दुनिया में इस बीमारी 644,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News