गर्मी के मौसम तक उपलब्ध हो सकेगा कोरोना वायरस का उपचार: पेंस

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 09:51 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस का इलाज करने के लिए इन गर्मियों तक दवाईयां उपलब्ध हो सकेंगी। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हालांकि इसका टीका इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत तक शायद उपलब्ध नहीं हो सकेगा।  लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण से पीड़ित लोगों के उपचार के लिए इन गर्मियों या पतझड़ तक दवाई उपलब्ध हो सकेगी।'' गिलिएड कंपनी की दवाई रेमडेसिविर का इस्तेमाल अमेरिका में कोरोना वायरस के एक मरीज के उपचार के लिए किया जा चुका है, हालांकि यह अभी परीक्षण के तौर पर किया गया है।

 

PunjabKesari

अमेरिका में खतरनाक कोरोना वायरस से चार और लोगों की मौत  के बाद इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारीयों ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक स्वास्थ्य अधिकारी जेफ्री दुकिन ने कहा,‘‘चार नाये मामले दर्ज किये गए है जिनमें से दो की मौत हो गई है जबकि एक पहले से संक्रमित व्यक्ति की मौत हो गई है।'' इसके अलावा वाशिंगटन की स्टेट स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कैथी लॉय ने बताया कि वाशिंगटन में कोरोना वायरस के कम से कम 18 मामले दर्ज किएगए  । 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस से अबतक 85,000 लोग प्रभावित हुए है, जिसमें से 3000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है ।  चीन की स्वास्थ्य समिति ने मंगलवार को बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 80,151 हो गई है। 31 प्रांतों के ताजा आकड़ों के अनुसार 47204 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। गौरतलब है कि चीन में कोरोना वायरस का पहला मामला हुबेई के वुहान शहर में गत वर्ष दिसंबर में सामने आया था।  

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News