कोरोना का दर्दः फोन पर 30 घंटे पिता से बात करती रही बेटी, सांस थमने तक सुनी आवाज

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 01:22 PM (IST)

 

वॉशिंगटनः करोना वायरस से दुनिया में कई लोग अपने प्रियजनों को खो चुके हैं। इनमें अधिकांश लोग उस वक्त अस्पताल में अपने करीबियों के पास नहीं थे जब वे आखिरी सांस ले रहे थे। एबी एडेयर रीनहार्ड के पिता भी कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से न्‍यूयॉर्क में अस्पताल में भर्ती थे। वह अपने पिता के आखिरी पलों में उनसे बातें करना चाहती थीं। उस समय नर्स ने उनकी मदद की और अस्पताल के फोन से उनकी बात कराई।

 

एबी और उनके तीन भाई-बहन अपने पिता से 30 घंटे से अधिक समय तक बातें करते रहे। उन्होंने अपने पिता से तब तक बात की, जब तक उन्होंने अपनी आखिरी सांसें नहीं ले लीं। एबी एडेयर रीनहार्ड ने बताया, 'मुझे पता था कि मैं अपने पिता से आखिरी बार बात कर रही हूं।' ' रीनहार्ड ने कहा, 'मैं उन्हें नहीं देख सकती थी, उनका हाथ नहीं छू सकती थी। लेकिन उनके आखिरी पलों में उनकी आवाज सुनना...मैं इसे बयां नहीं कर सकती। मैं 30 घंटे से अधिक समय तक उनसे बातें करती रही, यह जानते हुए कि यह हमारी आखिरी बातचीत है।'

 

एडेयर रेइनहार्ड ने कहा कि उनके भाई-बहन पिता के साथ अपनी यादें साझा की। अपने पिता के लिए गाने गाए और अपने प्यार का इजार किया। उन्होंने बताया, 'ये 30 घंटे भी हमारे लिए बहुत कम थे। हम अपने हर अच्छे पलों को उनसे साझा करना चाहते थे, लेकिन हम उनकी सांस से उनकी तकलीफों का अहसास कर सकते थे। फिर भी उनकी सांस सुनना हमें यह अहसास कराता था कि मेरे पिता अभी भी जीवित हैं।' अमेरिका में 849,092 लोग कोरोना महामारी से संक्रमित हैं। संक्रमित लोगों की यह संख्‍या लगातार बढ़ती ही जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News