कोरोना वायरस के डर के बीच हजारों जोड़ों ने रचाई शादी, चर्च ने बांटे 30 हजार लोगों को मास्क

punjabkesari.in Friday, Feb 07, 2020 - 02:37 PM (IST)

दक्षिण कोरिया: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के फैलने की चिंताओं के बावजूद शुक्रवार को यूनिफिकेशन चर्च में एक सामूहिक समारोह में हजारों जोड़ों ने शादी रचाई, जिनमें से कुछ ने चेहरे पर मास्क लगाकर शादी की। चर्च ने 30,000 लोगों को मास्क बांटे लेकिन उनमें से कुछ ने ही इन्हें पहना।

PunjabKesari

चोई जी-यंग ने कहा, ‘मुझे बहुत खुशी है कि मैं आज शादी कर रही हूं। यह झूठ होगा अगर मैं कहूं कि संक्रमण को लेकर मैं चिंतित नहीं हूं लेकिन मुझे लगता है कि मैं आज वायरस से सुरक्षित रहूंगी।' पड़ोसी देश चीन में महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के दक्षिण कोरिया में 24 मामले सामने आए हैं। सियोल ने हाल फिलहाल में वुहान में रहे विदेशियों को देश में प्रवेश करने से रोक दिया है।

PunjabKesari

उत्सवों, दीक्षांत समारोहों तथा कोरियाई-पॉप आयोजनों को संक्रमण फैलने के खतरे को भांपते हुए रद्द किया जा रहा है और अधिकारियों ने धार्मिक समूहों से इसे फैलने से रोकने में सहयोग करने को कहा है। चर्च ने यह समारोह इसलिए आयोजित किया क्योंकि वह सुन म्योंग मून की 100वीं जन्मशती का जश्न मना रहा है। दक्षिण कोरिया में सुन म्योंग मून के अनुयायी उन्हें मसीहा बुलाते हैं। अधिकारी जंग यंग-चुल ने कहा कि लेकिन चीन के अनुयायियों को समारोह में न आने के लिए कहा गया है। इस समारोह में 64 देशों के करीब 6,000 जोड़ों ने शादी की। 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News