ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना फाइटर डाक्टरों व नर्सों से लड़ रहे लोग, दुकानों में घुसने नहीं दे रहे दुकानदार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 12:13 PM (IST)

 

सिडनीः ऑस्‍ट्रेलिया में किलर कोरोना वायरस के कहर से 2,317 लोग संक्रमित हो चुके हैं और अब तक 8 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। महासंकट की इस घड़ी में कोरोना का इलाज कर रहे डॉक्‍टरों और नर्सों के लिए मुसीबत बढ़ गई है। लोग उनको शक की नजर से देख रहे हैं और उन्‍हें एंट्री नहीं दे रहे हैं। राजधानी दिल्‍ली के बाद ऑस्‍ट्रेलिया से भी इसी तरह की घटना सामने आई है।

 

ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना संक्रमित मरीजों का ध्‍यान रखी रही नर्सें द‍िन-रात काम में लगी हैं। काम से थककर जब ये नर्सें दुकानों में सामान खरीदने जा रही हैं तो उन्‍हें यूनिफॉर्म देखकर दुकानदार एंट्री नहीं दे रहे हैं। ऐसी कई घटनाएं सामने आने के बाद गोल्‍ड कोस्‍ट हेल्‍थ ने अपने स्‍टाफ से कहा है कि वे सार्वजनिक जगहों पर यूनिफॉर्म न पहनें। माना जा रहा है कि लोगों को यह डर सता रहा है कि वे अगर हेल्‍थ वर्कर्स के संपर्क में आए तो उन्‍हें कोरोना का संक्रमण हो सकता है। हालांकि उनका यह भय पूरी तरह से गैरवाजिब है क्‍योंकि काम खत्‍म करने के बाद हेल्‍थ वर्कर्स को संक्रमण मुक्‍त किया जाता है। इससे कोरोना वायरस के फैलने का खतरा नहीं रहता है।

 

यही नहीं काम पर जाने के दौरान लोगों का नर्सों के साथ झगड़ा भी हो जा रहा है। गोल्‍ड कोस्‍ट हेल्‍थ ने अपने ईमेल में कहा, 'दुखद। भय एक ऐसा कारक है जो हिंसा और आक्रामक व्‍यवहार को बढ़ावा देता है।' संस्‍था ने कहा कि वह लोगों में मेसेज भेजकर अपने हेल्‍थ हीरो का सम्‍मान करने के लिए कहेंगे। बताया जा रहा है कि उसी हॉस्पिटल में काम कर रहे एक डॉक्‍टर ने कहा कि हम लोग अपने परिवार को दिए जाने वाले समय को मरीजों के इलाज में दे रहे हैं। इसके लिए हमने अपनी छुट्टियां भी खत्‍म कर दी हैं।

 

दिल्ली एम्‍स के डॉक्‍टर्स को घर से न‍िकाल रहे मकान मालिक
इससे पहले दिल्‍ली के एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था। इसमें उन्होंने कहा कि कोरोना के डर से कई मकान मालिक डॉक्टरों को घर खाली करने दबाव बना रहे। इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर से बात की है, डॉक्टरों को हो रही परेशानी के संबंध में कार्रवाई करने के लिए कहा है। कोरोना वायरस महासंकट में बढ़ी मांग, दुनिया में कॉन्‍डम का पड़ा अकाल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News