Corona Virus: सामान खरीदने आई बुजुर्ग महिला खाली स्टोर देख रो पड़ी, दिल तोड़ने वाली तस्वीरें वायरल

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 11:36 AM (IST)

सिडनीः कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद ऑस्ट्रेलिया में आपातकाल घोषित है और देश के नागरिकों को कोरोना वायरस महामारी के कारण सभी विदेशी यात्राएं छोड़ने को कहा गया है। चेतावनी दी गई है कि यह घातक वायरस कम से कम 6 महीने तक रह सकता है। जिस कारण कोरोना एक बड़ा संकट बनकर उभर सकता है। आपातकाल की औपचारिक घोषणा होने के बाद यहां कर्फ्यू जैसे हालात हैं। आपातकाल की घोषणा के बाद लोगों में घरेलू व राहत का सामान खऱीदने की होड़ मच गई।

PunjabKesari

लोगों ने जरूरत का सारा सामान खरीद कर स्टोर्स के स्टोर खाली कर दिए। ऐसे में एक बुजुर्ग महिला की दिल तोड़ने वाली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह तस्वीर मेलबर्न के एक स्टोर की है जहां सामान लेने गई महिला ने हर ओर खाली शैल्फें देखी तो वो फूट-फूट कर रो पड़ी। कोरोना वायरस से बिगड़े हालात को दिखाने वाली यह तस्वीर दिल दहला देने वाली है। उधर ब्रिटेन में शुक्रवार को कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 3269 से बढ़कर 3983 पर पहुंच गई। वायरस के चलते मरने वालों की संख्या 177 पर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार रात से देश में सबकुछ बंद करने की घोषणा कर दी।

PunjabKesari

शनिवार से ब्रिटेन में केवल आवश्यक सेवाएं ही चालू रहेंगी। जनता को घरों से निकलने से मना कर दिया गया है। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के गहराते संकट का सामना करने के लिए बोरिस जोनसन सरकार ने 65, 000 डॉक्टरों, नर्सों को खत लिख कर अनुरोध किया है कि वे इस कठिन घड़ी में काम पर वापस आ जाएं। इतना ही नहीं, मेडिकल और नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे अंतिम वर्ष के छात्रों को काम पर लगाने का फैसला किया गया है। बता दें कि ब्रिटेन में शुक्रवार को कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों की संख्या 3269 से बढ़कर 3983 पर पहुंच गई। वायरस के चलते मरने वालों की संख्या 177 पर पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार रात से देश में सबकुछ बंद करने की घोषणा कर दी।

PunjabKesari

शनिवार से ब्रिटेन में केवल आवश्यक सेवाएं ही चालू रहेंगी। जनता को घरों से निकलने से मना कर दिया गया है। प्रिंस विलियम ने भी आम जनता से सरकार की सलाह सुनने की अपील की है। अपनी पत्नी केट के साथ दक्षिण लंदन के क्रायोडॉन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के कॉल सेंटर को संभाल रहे एंबुलेंस स्टाफ से मिलने पहुंचे विलियम ने स्वास्थ्य कर्मियों की इस महामारी से लड़ने के लिए तारीफ की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News