कोरोना वायरस: इटली में 200 लोगों की मौत, दुनिया भर में 1 लाख से ज्यादा मामले

punjabkesari.in Sunday, Mar 08, 2020 - 05:57 AM (IST)

इंटरनेशल डेस्कः इटली में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 197 से बढ़कर 200 हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि पिछले 24 घंटों के भीतर इटली में 49 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ वहां कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,600 हो गई है। कोरोना वायरस से चीन के बाद सबसे ज्यादा मौतें इटली में हुई हैं। चीन में अब तक वायरस की चपेट में आकर 3,000 से ज़्यादा लोगों ने जान गंवाई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक कोरोना की वजह से दुनिया भर में अब तक 101,000 से ज़्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। 
PunjabKesari
फ्रांस और स्पेन का संकट
कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से फ्रांस और स्पेन में मरने वालों की संख्या बढ़ गई है। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को दो और लोगों के मौत की पुष्टि की। इसके साथ ही फ्रांस में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। फ्रांस की सरकार ने बताया कि कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 716 हो गई जबकि एक दिन पहले ये 103 कम थी। स्पेन में भी शनिवार को दो लोगों के मौत की ख़बर है। वहां अब तक कोरोना की वजह से 10 लोग जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा जापान में डायमंड प्रिसेंज जहाज के एक पूर्व यात्री की कोरोना से संक्रमण होने के बाद मौत हो गई। उन्हें निगरानी में रखा गया था। 
PunjabKesari
फ्रांस की सरकार ने बताया कि कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 716 हो गई जबकि एक दिन पहले ये 103 कम थी। स्पेन में भी शनिवार को दो लोगों के मौत की ख़बर है. वहां अब तक कोरोना की वजह से 10 लोग जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा जापान में डायमंड प्रिसेंज जहाज के एक पूर्व यात्री की कोरोना से संक्रमण होने के बाद मौत हो गई। उन्हें निगरानी में रखा गया था। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News