चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 560 लोगों की मौत, जिनपिंग ने कहा- हालात नाजुक

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 06:13 AM (IST)

बीजिंगः चीन में जानलेवा कोरोना वायरस के चलते मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। चीन की सरकार द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक अभी तक कोरोनावायरस के चलते 560 लोगों की मौत हो चुकी है। जानकारी के मुताबिक हुबेई प्रांत में 70 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने देश में स्थितियां नाजुक बताई हैं। 
PunjabKesari
चीन में कोरोना वायरस को लेकर राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बुधवार को कहा कि बचाव और नियंत्रण की स्थिति संकटपूर्ण है। उन्होंने कहा कि वायरस को रोकने और इस पर नियंत्रण पाने के लिए कानून पर आधारित, वैज्ञानिक और सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है। उन्होंने यह बात कम्यूनिस्ट पार्टी की सेंट्रल कमेटी मीटिंग के दौरान कही। 
PunjabKesari
जापान में दस मरीजों का पता चला 
इसके अलावा जापान में योकोहाम समुद्र तट पर खड़े एक पर्यटक जहाज पर सवार 3700 लोगों में से दस लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है। इन्हें मिला कर जापान में इस बीमारी से पीड़ित लोगों की संख्या 33 हो गई है। इसके अलावा विश्व के 27 देशों में करीब 230 मामले सामने आ चुके हैं। हांगकांग में एक जलयान के 1800 से अधिक मुसाफिरों को तट पर ही रोक कर रखा गया है। 
PunjabKesari
चीन में मदद के लिए बुलाई गई सेना
कोरोना वायरस की आपदा से जूझ रहे चीन ने सेना को बुला लिया है। राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने अपने आदेश में कहा है कि चीनी सेना, पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) को अब इस महामारी को रोकने की जिम्मेदारी लेनी होगी। सेना को यह समझना होगा कि हालात बहुत मुश्किल और चुनौती भरे हैं। उन्होंने कहा कि पीएलए को अपना मकसद ध्यान में रखना होगा और आदेशों का पालन करना होगा। उन्होंने लोगों की मदद करने को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना की प्रशंसा के पुल भी बांधे। 
PunjabKesari 

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News