कोरोना की आहट! चीन में घरों के आगे लोहे की छड़ें लगाकर किया जा रहा लॉक, बाहर निकलने की मनाही

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 01:44 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से जुड़े मामलों की संख्या बढ़ने से चीन में भी हालात खराब होने लग गए हैं। सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए हैं जिसमें चीनी अधिकारी लोगों को उनके घरों में ही बंद कर रहे हैं। ताइवान न्यूज में केओनी एवरिंगटन ने लिखा कि ये कदम महामारी की शुरुआत में वुहान में उठाए गए थे लेकिन अब फिर से लोगों को उनके घरों में बंद किया जा रहा है क्योंकि देश में कोरोना केस फिर बढ़ने शुरू हो गए हैं। वीबो, ट्विटर और यूट्यूब (Weibo, Twitter , YouTube) पर कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें चीन के सरकारी अधिकारी घरों के दरवाजों पर लोहे की छड़े रखकर उन्हें हथौड़े से मार रहे हैं, ताकि न तो कोई अंदर जा सके और न ही कोई बाहर निकल सके।

 

सड़क पर सब्जियों का एक गुच्छा भी तैयार किया गया है ताकि यह उन लोगों को दिया जा सके जिनको घरों में बंद किया गया है। वहीं सोशल मीडिया पर शेयर इन वीडियो पर यह भी दावा किया जा रहा है कि  अगर किसी ने भी एक दिन में तीन बार से अधिक दरवाजा खोला तो उसे सरकारी अधिकारियों द्वारा अंदर बंद कर दिया जाएगा।

 

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि सरकारी अधिकारी PPE किट पहने लोगों के घरों के दरवाजों पर लोहे की छड़ें लगाई जा रही हैं। इसी के साथ घोषणा की जा रही है कि लोग घरों से बाहर न निकलें। वहीं साथ में चेतावनी दी जा रही है कि अगर अपार्टमेंट में एक भी कोरोना मरीज मिला तो पूरी इमारत को दो से तीन हफ्ते या उससे ज्यादा समय के लिए सील कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News