मिस यूनिवर्स प्रतिभागी की ड्रेस पर टिप्पणी पड़ी महंगी, यूट्यूब हस्ती ने  मांगी माफी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 06:03 PM (IST)

बैंकाकः थाईलैंड की मिस यूनिवर्स प्रतिभागी के कपड़ों के बारे में टिप्पणी कर एक यूट्यूब हस्ती विवादो में घिर गई है। प्रतिभागी की एक ड्रेस का डिजाइन थाई राजा की बेटी ने तैयार किया था। फैशन विवाद सोमवार को तब शुरु हुआ है जब ‘मिक्सी बिगमाउथ’ के नाम से चर्चित यूट्यूब हस्ती वांचलियो जामनीनफोल ने थाई मिस यूनिवर्स की प्रतिभागी द्वारा पहनी गई नीले रंग की ड्रेस की फेसबुक पर आलोचना की।
PunjabKesari
इस ड्रेस को राजकुमारी सिरीवन्नावारी नारीरतना ने डिजायन किया था। जामनीनफोल की टिप्पणी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। अगले साल का चुनाव लडऩे के आकांक्षी उभरते नेता किटजानुट चैयोसबुराना ने बुधवार को कहा कि वह जामनीनफोल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगे। किटजानुट ने बुधवार को कहा, ‘‘मैं मानता हूं कि इंटरनेट पर आदर्श समझे जाने वाले लोग उनके अनुयायियों के लिए अभिनेता या अभिनेत्री के समान होते हैं... ऐसे में यदि वे ऑनलाइन गलती करते हैं तो बात बस माफी से खत्म नहीं होनी चाहिए।’’
PunjabKesari
एक पुलिस प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि यूट्यूब हस्ती की जांच चल रही है लेकिन उसे औपचारिक रुप से आरोपित नहीं किया गया है। जामनीनफोल ने अपना मूल वायरल पोस्ट यूट्यूब से हटा दिया और सोमवार की रात अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी। उन्होंने लिखा ‘‘राजकुमारी, मेरा इरादा राजशाही का अपमान करने का कतई नहीं था। इस घटनाक्रम के लिए मुझे बेहद पछतावा और खेद है।’’ जामनीनफोल ने भविष्य में सोशल मीडिया पर अत्यधिक सतर्क रहने का वादा भी किया है।
PunjabKesariबता दें कि थाई समाज में राजशाही को अत्यंत सम्माननीय माना जाता है। कठोर शाही अपमान कानूनों के उल्लंघन के डर से बहुत ही कम लोग राजशाही की आलोचना करने का साहस जुटा पाते हैं। वैसे इन कानूनों में राजा, रानी, उनके संभावित उत्तराधिकारी और राजप्रतिनिधि ही शामिल समझे जाते हैं लेकिन राजपरिवार के अन्य सदस्यों की आलोचना भी थाई लोगों के लिए सीमा से परे माना जाता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News