कोमी और रूसी हस्तक्षेप के मुद्दे पर बयान के लिए ट्रंप को बुलावा

punjabkesari.in Monday, Jun 12, 2017 - 03:24 PM (IST)

वॉशिंगटन: डैमोक्रेटिक पार्टी के एक शीर्ष नेता ने बर्खास्त एफबीआई प्रमुख जेम्स कोमी के साथ राष्टपति डोनाल्ड ट्रंप के रिश्तों और अमरीकी चुनाव में रूसी हस्तक्षेप की जांच के संदर्भ में उन्हें सीनेट के समक्ष बयान देने के लिए आमंत्रित किया है।  


ट्रंप को सीनेट के समक्ष बयान के लिए बुलाया
सीनेट में अल्पमत के नेता चक शूमर ने ट्रंप के पिछले सप्ताह वाले बयान पर कहा कि वह चाहेंगे कि राष्ट्रपति सीनेट के समक्ष आ कर सार्वजनिक तौर पर बयान दें। ट्रंप ने पिछले सप्ताह वाले बयान में कहा था कि वह100 फीसदीे कोमी मामले के बारे में शपथ लेकर बोलेंगे। ट्रंप ने अपने इस दावे से पहले कोमी को जानकारी लीक करने वाला बताया था और सीनेट की एक समिति के समक्ष कोमी के बयान के बाद पूर्ण न्याय की स्थापना का दावा किया था। शूमर ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, मेरा मानना है कि हम एक एेसा रास्ता निकाल सकते हैं, जो सम्मानजनक, सार्वजनिक हो। यह रास्ता मैककोनल के साथ सवालों का सामना करने का है।  


न्यूयार्क के डैमोक्रेट नेता ने कहा कि सीनेट विशेष अभियोजक रॉबर्ट मूलर से भी बात करेगी, जिन्होंने वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस की कथित दखलअंदाजी की व्यापक जांच का नेतृत्व संभाला है। कोमी की आेर से सीनेट की समिति के समक्ष दिए गए बयान में ट्रंप ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह संकल्प लिया था कि वह मूलर के समक्ष शपथ लेकर बयान देने का प्रस्ताव रखेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News