पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को बनाया जा रहा निशाना, अब  ईसाई की गोली मारकर हत्या

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 05:05 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की सुरक्षाा का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। पेशावर में पिछले 24 घंटों में अल्पसंख्यक सदस्यों को निशाना बनाकर हत्या करने की यह तीसरी घटना सामने आई है। हिंदू डाक्टर व सिख कारोबारी के बाद  पश्चिमोत्तर क्षेत्र में कुछ अज्ञात लोगों ने शनिवार को एक ईसाई व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि घटना मृतक के घर पर हुई थी। मृतक की पहचान काशिफ मसीह के तौर पर की गई है।

 

पुलिस ने कहा, "काशिफ मसीह को कुछ अज्ञात लोगों ने गोली मार दी। जिस दौरान उनके ऊपर हमला हुआ वे अरपने घर में ही मौजूद थे। गोली लगने के कारण काशिफ मसीह की मौके पर ही मौत हो गई।" हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है कि यह आपसी दुश्मनी के कारण हुआ है या इसके पीछे की वजह कुछ और है। पुलिस आरोपी की पहचान कर उसकी तलाश में जुटी है।  इससे पहले बीते शुक्रवार को सिख व्यापारी दियाल सिंह की भी हत्या कर दी गई थी।

 

पुलिस ने बताया कि यह घटना दोपहर तीन बजे अपनी मोटरसाइकिल से कही जा रहे थे, जिस दौरान गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई। इसके साथ ही पुलिस ने कहा कि हमलावर वारदात को अंजाम देने के तुरंत बाद मौके से फरार हो गए।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते सिंध प्रांत में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के दुकानदारों पर "कथित रूप से रमजान अध्यादेश का उल्लंघन करने" के लिए हमला किया गया था। लगभग 15,000 सिख पेशावर में रहते हैं, ज्यादातर प्रांतीय राजधानी पेशावर के जोगन शाह पड़ोस में रहते हैं। पेशावर में सिख समुदाय के अधिकांश सदस्य व्यवसाय में शामिल हैं, जबकि कुछ के पास दवा की दुकान भी हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News