चीनी रिर्पोटर ने युवक को जड़ा जोरदार थप्पड़, लोगों ने कहा ''सुपरवुमन''(video)

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 11:03 AM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः बर्मिंघम में एक कार्यक्रम में कवरेज करने गई चीन की रिर्पोटर की हर कोई तारीफ कर रहा है। इसके पीछे का कारण है कि उसने  वहां कंजर्वेटिव पार्टी के एक कार्यकर्ता को उस रिपोर्टर ने चांटा मार दिया। घटना का वीडियो चीन में वायरल हो गया। चीनी यूजरों ने न केवल उनकी प्रशंसा की, बल्कि वे उसे हीरो, सुपरवुमन जैसे नाम दे रहे हैं।
PunjabKesari
चीन की महिला रिपोर्टर का नाम कॉन्ग लिनलिन (48) है, वे सरकारी टीवी चैनल सीसीटीवी नेटवर्क के लिए ब्रिटेन में काम करती हैं। वे बर्मिंघम में हॉन्ग कॉन्ग की राजनीतिक स्वतंत्रता से संबंधित कार्यक्रम का कवरेज करने पहुंची थीं।

वहां राजनीतिक कार्यकर्ता बेनेडिक्ट रोजर्स के साथ उनकी बहस हो गई। कुछ ही मिनट बाद लिनलिन ने रोजर्स को चांटा मार दिया।
PunjabKesari
पुलिस ने लिनलिन को हिरासत में लेकर 24 घंटे बाद रिहा कर दिया परन्तु चीन में उनकी लोकप्रियता कई गुना बढ़ गई वहां की प्रमुख सोशल मीडिया वेबसाइट एवं ऐप वीबो पर उनकी वीडियो क्लिप वायरल हो गई। लाखों चीनीयों ने उन्हें निष्ठावान राष्ट्रवादी, प्रेरणा, हीरो, सुपरवुमन, ब्रेव लेडी जैसे नाम दिए हैं। चीनी रिपोर्टर लिनलिन को हिरासत में लेने वाले पुलिस अधिकारी ने बताया कि वे लंदन के किंग क्रॉस क्षेत्र में रहकर चीनी चैनल के लिए काम करती हैं। जब रोजर्स हॉन्ग कॉन्ग की स्वतंत्रता के विषय पर बात कर रहे थे, तब वे क्रोधित हो गईं।
PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News