चीनी सेना इस बात से परेशान, लोग उड़ा रहे खूब मजाक !

punjabkesari.in Saturday, Aug 26, 2017 - 01:30 PM (IST)

बीजिंगः चीनी सेना ने फिटनेस टैस्ट में फेल होने वाले नौजवानों की बढ़ती संख्या पर चिंता व्यक्त की है और नौजवानों को मास्टरबेशन और कम्प्यूटर गेम्स से दूर रहने की सलाह दी है। हाल ही में पीपुल लिबरेशन आर्मी के आधिकारिक दैनिक ने सोशल मीडिया के जरिए वो 10 कारण बताए थे, जिसकी वजह से सेना में भर्ती होने के इच्छुक टैस्ट में फेल हो गए।

उनका कहना है कि इन उम्मीदवारों में 20 फीसदी ऑवरवेट (तय वजन से अधिक) थे, जबकि 8 फीसदी नौजवान ने भर्ती होने से मना कर दिया क्योंकि उन्हें टैस्टीकुलर वेन से जुड़ी कुछ दिक्कत थी। दरअसल पीपुल्स लिबरेशन आर्मी चीफ सुनिश्चित करना चाहते हैं कि देश की सबसे बड़ी सेना में शामिल होने वाले उम्मीदवार पूरी तरह से फिट हो। हालांकि इस बारे में नहीं बताया कि आखिर सैन्य अधिकारियों को ये कैसे पता चला कि उन्हें टेस्टीकुलर वेन से जुड़ी दिक्कत है। लेकिन, अखबार का कहना है कि यह दिक्कत अधिक मात्रा में मास्टरबेशन करने, वीडियो गेम खेलने और पर्याप्त एक्सरसाइज नहीं करने से हुई है।

वहीं उन्होंने उम्मीदवारों के फेल होने के कई और कारण भी बताए, जिसमें लिवर से जुड़ी दिक्कतें भी शामिल थीं, जो कि अधिक मात्रा में शराब पीने की वजह से पैदा हुई थी।  मीडिया के मुताबिक एक शहर में आधे से ज्यादा युवा इसलिए रिजेक्ट कर दिए गए, क्योंकि वो यह दिखाने में सफल नहीं हो पाए कि वो पर्याप्त फिट और स्वस्थ हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News