दिल को छू जाएगी ये प्रेम कहानी (Watch pics)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 24, 2015 - 05:07 PM (IST)

चीन: जहां प्यार को आजकल लोग खिलवाड़ समझने लगे हैं वहीं चीन की ये अद्भुत प्रेम कहानी दुनिया के सभी पतियों के लिए एक मिसाल बन रही है। ये कहानी एक ऐसे पति की है जो पिछले 56 सालों से अपनी बीमार पत्नी की सेवा में लगा हुआ है। 

जानकारी मुताबिक चीन के शैंनडॉन्ग प्रांत के लिनयी शहर में रहने वाले डू युआनफा और जाउ युआई की शादी साल 1958 के नवंबर महीने में हुई थी। शादी को अभी सिर्फ पांच महीने ही हुए थे कि जाउ युआई को लकवा हो गया। डू ने अपनी पत्नी का कई जगह इलाज करवाया लेकिन हर जगह निराशा ही हाथ लगी। डॉक्टरों ने बताया कि अब जाउ कभी ठीक नहीं हो सकेंगी। 

कई लोगों ने डू को सलाह दी कि अब उसकी पत्नी कभी नहीं चल पाएगी। वह उसे तलाक देकर दूसरी शादी कर लें और एक नई जिंदगी की शुरूआत करें, लेकिन डू ने ऐसा बिल्कुल नहीं किया। उन्होंने बीमार पत्नी की सेवा के लिए नौकरी छोड़ दी। वह पिछले 57 सालों से लगातार अपनी पत्नी की सेवा कर रहां हैं। 

यहां तक कि जाउ अपने बिस्तर से उठ नहीं सकती इसलिए डू रोज सुबह उन्हें नहलाने से लेकर टॉयलेट ले जाने और हर तरह के काम करते हैं।  इन दोनों के प्यार को देख वहां की सरकार इन्हें खाने-पीने का सामान मुफ्त में मुहैया कराती है। वहीं आस-पास के लोगों का कहना है कि डू अपनी पत्नी की दिल से सेवा करता है, एक मिनट भी उसे अपने से दूर नहीं करता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News