चीन पर सटीक भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता का दावा-जल्द खत्म होगी महामारी

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 02:48 PM (IST)

चीन: कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर के देशों में देखने को मिल रहा है। भारत भी इस जानलेवा वायरस के संक्रमण की चपेट में है। सरकार की ओर से कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।वायरस के खतरे को देखते हुए देशभर में 21 दिनों के लॉकडान की घोषणा की है। चीन(China) के वुहान (Wuhan) शहर से जन्मा ये वायरस अब तक दुनिया के लगभग 180 देशों को अपनी चपेट में ले चुका है। दुनियाभर में इस  वायरस से अब तक करीब 4,65,163 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अब स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के बायोफिजिसिस्ट और नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट की एक भविष्यवाणी लोगों को कुछ राहत दे सकती है। 

PunjabKesari
सोशल डिस्टेंसिंग ने दुनिया को एक बूस्टर शॉट दिया 

उन्होंने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग ने दुनिया को एक बूस्टर शॉट दिया है जो इस समय महामारी से लड़ने के लिए जरूरी है। इसलिए कोविड-19 का कहर जल्द ही खत्म हो जाएगा। क्योंकि पूरी दुनिया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रही है। उन्होंने कहा: "हमें कोरोनावायरस के आतंक को नियंत्रित करने के लिए जो करना चाहिए हम कर रहे हैं। सब ठीक होने जा रहा है," उन्होंने कहा कि डेटा कयामत महामारी विज्ञानी का समर्थन नहीं करता है वह इसके बारे में चेतावनी दे रहा है।


साल 2003 में महामारी के बारे में की थी भविष्यवाणी
साल 2003 में रसायन विज्ञान में प्रतिष्ठित नोबेल पुरस्कार जीतने वाले माइकल लेविट ने इससे पहले चीन में महामारी के बारे में भविष्यवाणी की थी कि चीन में यह महामारी विनाशकारी प्रकोप लेकर आएगी। माइकल के बाद ही अन्य हेल्थ एक्सपर्सट्स ने ऐसी भविष्यवाणी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News