यहां होती है दुनिया की सबसे अनोखी खेती, ‘कारों की खेती’, चौंकिए नही, सच है ये

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 06:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आपने अब तक अनाज की खेती सुनी होगी, सब्जियों की खेती सुनी होगी, फलों की खेती सुनी होगी। लेकिन क्या आपने कभी कार की खेती सुनी। यहां कुछ गलत नहीं लिखा है आप एक दम सही पढ़ रह हैं कार की खेती। लेकिन सच तो यहीं हैं कि दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां पर कार की खेती होती है।

PunjabKesari

अमेरिका के नेवादा प्रांत के गोल्डफील्ड में एक पहाड़ी है। जहां पर आपको ये खेती नजर आएगी। दरअसल, ये पूरा इलाका बंजर है और एक शख्स ने इस इलाके का ऐसा अनूठा इस्तेमाल किया है। कि उसे देखने दूर-दूर से लोग यहां आते हैं।

PunjabKesari

दरअसल, साल 2011 में माइकल मार्क रिप्पा नाम के एक युवक ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर ‘द इंटरनेशनल कार फॉरेस्ट ऑफ द लास्ट चर्च’ नाम की एक अनोखी जगह तैयार की। इस जगह पर कई कारें आधी जमीन के अंदर धंसी हुई है। जो देखने में ऐसी लगती है कि जैसे फसल की तरह जमीन से उगी हुई हों। यहां करीब 40 कारें हैं, जिसमें 1-2 ट्रक और बसें भी शामिल है।

PunjabKesari

लोगों को ध्यान इस तरफ आकर्षित करने के लिए इन जमीन में धंसी हुई कारों पर तरह की पेंटिग और रंगीन लाइट्स लगी हुई। जो रात के वक्त इस जगह को ओर भी अलग और अनोखी बनाता है। इस जगह की एक ओर खास बात यह है कि इस पूरी जगह पर कहीं भी कोई साइन बोर्ड नहीं लगा है। लेकिन सिर्फ इस खेती की ओर जाती हुई रोड पर एक साइन बोर्ड देखने को मिलता है। जिस पर लिखा है, ‘वर्ल्ड लार्जेस्ट नेशनल जंक कार फोरेस्ट।’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prachi upadhyay

Recommended News

Related News