बारिश की फुहारों के बीच धूमधाम से मनी कनाडा की 150वीं सालगिरह(Pics)

punjabkesari.in Sunday, Jul 02, 2017 - 02:16 PM (IST)

ओटावा: बारिश की फुहारों के बीच कनाडा के लोगों ने हर्षोल्लास एवं धूमधाम के साथ कल अपने देश का 150वां स्थापना दिवस मनाया। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने इस अवसर पर देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि उनका देश विभिन्नताओं के बावजूद नहीं बल्कि विभिन्नताओं के कारण मजबूत बना है। 


इस मौके पर देशभर में योग एवं एरोबिक के माध्यम से अनूठे अंदाज में जश्न मनाया गया तो कई स्थानों पर आतिशबाजी एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिसमें देशवासियों का उत्साह देखते ही बना। आयरिश रॉक बैंड‘यू2’के बोनो के गीत‘जब दूसरे दीवार बनवाते हैं तो आप अपने दरवाजे खोलते हैं,जब कोई लोगों को बांटने की बातें करता है तो आप अपने हाथ आगे बढ़ाते हैं ,जब आप आगे चलते हैं तो लोग आपका अनुसरण करते हैं‘, ने इस मौके को यादगार बना दिया।  


इस अवसर पर ब्रिटेन के शाही परिवार की ओर से प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला पार्कर ने कनाडा पहुंचकर वहां के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। चार्ल्स इस मौके पर ट्रूडो के साथ मंच पर मौजूद थे। प्रिंस चार्ल्स ने कहा,विश्वभर में कनाडा मानवाधिकार के चैम्पियन, शांतिदूत, पर्यावरण एवं प्राकृतिक संसाधनों के प्रति जिम्मेदार तथा विभिन्नता में एकता के एक मजबूत स्तंभ के रूप में स्थापित हुआ है। ट्रूडु ने कहा,हमें इस बात से कोई लेना देना नहीं है कि आप कहां से हैं, आपका धर्म क्या है अथवा आप किसे प्यार करते हैं। कनाडा में आप सभी का स्वागत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News