मौत के मुंह में फंसे शख्स को बचाने के लिए सिख युवकों ने लगाई जान की बाजी, पगड़ी खोलकर युवक को बचाया

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 04:00 PM (IST)

नई दिल्ली- सिखों की सेवा और बहादुरी पूरी दुनिया में चर्चित है। इसी बीच  सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक और सिख की बहादुरी और जोश देखने को मिला, जिसने दूसरों की जान बचाने के लिए अपनी सिर की पगड़ी तक उतार दी। 


दरअसल, एक युवक पानी के तेज बहाव में डूब रहा था। इसे बचाने के लिए सिख युवकों ने अपनी पगड़ी का इस्तेमाल किया और अपनी जान की बाजी लगाकर उसे बचा लिया। इसकी जानकारी कनाडा की सिख कम्युनिटी के एक फेसबुक पेज पर  दी गई है। 
 

घटना कनाडा के वैंकूवर की है जहां गोल्डन एर्स प्रोविंशियल पार्क में पांच दोस्त सैर कर रहे थी कि तभी अतानक उन्होंने आवाज सुनीं, उन्होंने नदी के किनारे आकर देखा कि दो लोग वहां मौजूद थे। इनमें से एक शख्स बुरी तरह वहां फंस हुआ था और वह फिसलकर वाटरफॉल में गिर गया था। इतने में वहां मौजुद सभी सिख युवकों ने अपनी-अपनी पगड़ियां निकालीं और उसे आपस में बांधकर मजबूत रस्सी की तरह इसका उपयोग किया। इसी के सहारे पानी के अंदर फंसे शख्स को ऊपर खींचकर बाहर निकाला गया और उसकी जान बचाई गई। वीडियो में दिख रहा है कि इस दौरान काफी तेज पानी का बहाव है और वह उसी में फंसा हुआ था।

 
इस हादसे के बाद रेस्क्यू टीम भी वहां पहुंच चुकी थी लेकिन तब तक उसे बचा लिया गया था। रेस्क्यू टीम ने भी इन सिख युवकों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने इतने कम समय में बहुत अच्छा काम किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News